ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशIRCTC होटल टेंडर मामला:निजी कारणों से CBI के समक्ष पेश नहीं होंगे लालू और तेजस्वी

IRCTC होटल टेंडर मामला:निजी कारणों से CBI के समक्ष पेश नहीं होंगे लालू और तेजस्वी

आईआरसीटीसी के दो होटलों के देखभाल की जिम्मेदारी एक निजी फर्म को दिए जाने के क्रम में हुई कथित अनियमितताओं के मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव सोमवार और उनके पुत्र तेजस्वी यादव...

IRCTC होटल टेंडर मामला:निजी कारणों से CBI के समक्ष पेश नहीं होंगे लालू और तेजस्वी
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 11 Sep 2017 06:08 PM
ऐप पर पढ़ें

आईआरसीटीसी के दो होटलों के देखभाल की जिम्मेदारी एक निजी फर्म को दिए जाने के क्रम में हुई कथित अनियमितताओं के मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव सोमवार और उनके पुत्र तेजस्वी यादव मंगलवार को सीबीआई के समक्ष पेश नहीं होंगे। सूत्रों ने बताया कि लालू ने रांची की अदालत में अपने खिलाफ चल रहे मुकदमे की सुनवाई के कारण जबकि तेजस्वी ने अपने पूर्व निर्धारित राजनीतिक कार्यक्रमों की वजह से सीबीआई द्वारा तय तारीख पर उपस्थित होने में असमर्थता जताई है। 

सीबीआई ने लालू को 11 सितंबर जबकि तेजस्वी को 12 सितंबर को उपस्थित होने का समन भेजा था। एजेंसी के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा, ‘हम ताजा समन की नई तारीख तय करेंगे।’ आरोप है कि रेलमंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव ने रेलवे के दो होटलों बीएनआर रांची और पुरी के देखभाल की जिम्मेदारी विनय और विजय कोचर के मालिकाना हक वाली कंपनी सुजाता होटल को सौंपी और इसके बदले लालू ने एक बेनामी कंपनी के जरिए तीन एकड़ महंगी जमीन प्राप्त की।

प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि लालू ने अवैध तरीके से कोचर बंधुओं को लाभ पहुंचाने के लिए रेलमंत्री के अपने पद का दुरुपयोग किया और इसके बदले डिलाइट नामक बेनामी कंपनी के माध्यम से महंगी जमीन ली। उन्होंने बेइमानी और फर्जीवाड़ा करके बीएनआर रांची और पुरी के देखभाल का जिम्मा कोचर बंधुओं को सौंपा। सीबीआई ने इस संबंध में लालू, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, पुत्र तेजस्वी यादव और पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रेम चंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। 

प्राथमिकी में अन्य आरोपी हैं, सुजाता होटल के निदेशक और चाणक्य होटल के मालिक विजय कोचर और विनय कोचर, डिलाइट मार्केटिंग कंपनी और तत्कालीन प्रबंधक निदेशक पी़ के़ गोयल। डिलाइट का नाम बदलकर अब लारा प्रोजेक्ट्स हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें