Lalu Prasad yadavs health worsens again creatinine levels rise along with sugar - लालू प्रसाद की तबीयत फिर बिगड़ी, शुगर के साथ-साथ क्रिएटनिन का स्तर भी बढ़ा DA Image
13 नबम्बर, 2019|10:29|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लालू प्रसाद की तबीयत फिर बिगड़ी, शुगर के साथ-साथ क्रिएटनिन का स्तर भी बढ़ा

 RJD प्रमुख लालू यादव। (File Photo)

रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद यादव की तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई है। दाहिने घुटने के पीछे बड़ा सा घाव हो गया है और काफी सूजन भी है। इसके कारण उनका चलना-फिरना बंद हो गया है। डॉक्टरों के अनुसार लालू प्रसाद हृदय रोग के साथ साथ 15 बीमारियों से जूझ रहे हैं। अब वह शारीरिक परेशानी के साथ साथ मानसिक तनाव नहीं झेल पा रहे हैं। इसके कारण उनकी स्थिति काफी बिगड़ गई है। 

उनका इलाज कर रहे मेडिसिन विभाग के प्रो. डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि इन्फेक्शन रोकने के लिए दो एंटीबायोटिक दवाएं शुरू की गयी हैं। इंसुलिन के साथ साथ अन्य जरूरी दवाएं पहले से ही चल रही है। फिलहाल उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। एक दो दिन देखने के बाद भी यदि उनकी तबीयत नहीं सुधरी तो बेहतर विकल्प के लिए सोचा जाएगा। 

इन्फेक्शन के साथ साथ शुगर लेवल भी बढ़ा 

गुरुवार की रात उनका शुगर लेवल 190 पहुंच गया है। डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि टोटल काउंट का बढ़ना संकेत है कि शरीर में इन्फेक्शन का स्तर काफी बढ़ा हुआ है। 

स्टेज फोर में जा सकता है किडनी

डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि उनका क्रिएटनिन लेवल बढ़कर 1.85 पहुंच चुका है। इसके कारण जीएफआर बढ़ा हुआ है। इससे किडनी का कार्य भी प्रभावित हुआ है। वह पहले से क्रोनिक किडनी डिजीज (सीकेडी) स्टेज थ्री की मरीज हैं। ऐसे में यदि जल्द उनकी सेहत नहीं सुधरती है तो स्टेज फोर में जाने में समय नहीं लगेगा। 

तेजप्रताप एेश्वर्या तलाकः बेटे को मनाने के लिए मां राबड़ी ने किया फोन

गिरिराज सिंह का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले- बंद कमरे में राम मंदिर के खिलाफ रची जा रही है साजिश 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lalu Prasad yadavs health worsens again creatinine levels rise along with sugar