DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पालतू कुत्ते ने भालू से बचाई मालिक की जान

lalitpur dog   representative image

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में एक कुत्ता अपने मालिक को भालू से बचाने के लिए अपनी जान की परवाह किए बिना भिड़ गया। अंतत: हमलावर भालू को भागना ही पड़ा। पूरे इलाक में अब लोग इस घटना की चर्चा कर रहे हैं। 


 यह घटना पिछले सप्ताह थाना मड़ावरा के ग्राम पंचायत सकरा निवासी मुन्नालाल के साथ घटी। साठ साल के मुन्नालाल जानवर चराने जंगल की ओर जा रहे थे। साथ में उनका पालतू कुत्ता भी था। जैसे ही वह जंगल क्षेत्र में दाखिल हुए उन्हें किसी जंगली जानवर की आहट मिली। उन्होंने ध्यान से देखा तो रास्ते में आगे-आगे मादा भालू अपने बच्चे के साथ जाता दिखाई दिया। अपने पीछे किसी के आने की आहट मिलते ही मादा भालू पलटा। जब तक मुन्नालाल संभल पाते भालू ने हमला कर दिया। भालू से बचने के लिए उन्होंने शोर मचाना शुरू किया। शोर सुनकर उनका पालतू कुत्ता भागकर आया और उसने भालू पर हमला कर दिया। कुत्ते के तेज हमले से भालू डर गया और वह घायल मुन्नालाल को छोड़कर अपने बच्चे सहित भाग निकला। 


भालू के चंगुल से छूटे मुन्नालाल ने परिजनों को फोन पर घटना की जानकारी दी। ग्रामीणों संग जंगल पहुंचे परिजन आनन-फानन में उन्हें लेकर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ावरा पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उनको जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला चिकित्सालय में मुन्नालाल का उपचार चल रहा है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lalitpur dog saved owner s life from bear