ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआंखों में आ गए आंसू, भारत रत्न मिलने पर भावुक हुए लालकृष्ण आडवाणी; बेटी ने क्या कहा?

आंखों में आ गए आंसू, भारत रत्न मिलने पर भावुक हुए लालकृष्ण आडवाणी; बेटी ने क्या कहा?

आडवाणी की बेटी ने कहा,

आंखों में आ गए आंसू, भारत रत्न मिलने पर भावुक हुए लालकृष्ण आडवाणी; बेटी ने क्या कहा?
Madan Tiwariएएनआई,नई दिल्लीSat, 03 Feb 2024 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का ऐलान किया। आडवाणी के परिवार ने इस पर खुशी जताई है और पीएम मोदी को धन्यवाद किया है। लालकृष्ण आडवाणी की बेटी प्रतिभा आडवाणी को दिल्ली में उनके आवास पर आडवाणी के साथ बैठे देखा गया और उन्होंने अपने पिता को लड्डू देकर बधाई दी। लालकृष्ण आडवाणी ने हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन किया।

प्रतिभा आडवाणी ने कहा कि पूरा परिवार बहुत खुश है कि 'दादा' (लालकृष्ण आडवाणी) को देश का सर्वोच्च सम्मान मिला है। आज मुझे अपनी मां की सबसे ज्यादा याद आती है क्योंकि उनके (आडवाणी) जीवन में चाहे वह व्यक्तिगत हो या राजनीतिक जीवन, उनका योगदान बहुत बड़ा है। जब मैंने दादा को बताया तो वह बहुत खुश थे और उन्होंने कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन अपने देश की सेवा में बिताया। प्रतिभा आडवाणी ने कहा, "उन्होंने पीएम मोदी और देश के लोगों को इतने बड़े पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए धन्यवाद दिया।"

अयोध्या से आडवाणी तक: 2024 के चुनावों से पहले PM मोदी ने कैसे गढ़े जीत के नए समीकरण

आडवाणी की बेटी ने कहा, "वह बहुत अभिभूत हैं। वह कम बोलने वाले व्यक्ति हैं। लेकिन उनकी आंखों में आंसू थे। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के समय भी वह बहुत खुश थे। यह उनके जीवन का एक ऐसा सपना था जिसके लिए उन्होंने संघर्ष किया और लंबे समय तक काम किया। उनका व्यक्तित्व ऐसा है कि जब कोई उनकी तारीफ करता है तो उनकी आंखों में आंसू आ जाते हैं।" बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के बेटे जयंत आडवाणी ने कहा कि यह जानकर आश्चर्य होता है कि उनके जीवन के इस पड़ाव पर उनके प्रयासों को इस शानदार तरीके से मान्यता मिल रही है।

जयंत ने कहा कि मैं और मेरा परिवार इससे बेहद खुश हैं। मैं मेरे पिता को यह पुरस्कार प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं। सार्वजनिक जीवन में मेरे पिता का योगदान बहुत बड़ा रहा है और यह देखना अद्भुत है कि इस स्तर पर उनकी जीवन में, उनके प्रयासों को इस शानदार तरीके से पहचाना जा रहा है।''

आडवाणी को भारत रत्न से किया जाएगा सम्मानित
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को ऐलान किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मोदी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, ''हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में शामिल आडवाणी का भारत के विकास में महान योगदान है। उन्होंने अपने जीवन में जमीनी स्तर पर काम करने से शुरुआत कर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा की।'' प्रधानमंत्री ने कहा कि आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना ''मेरे लिए एक बहुत ही भावुक क्षण'' है। उन्होंने कहा, ''आडवाणी जी ने अपने सार्वजनिक जीवन में दशकों तक सेवा करते हुए पारदर्शिता और अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता जताई और राजनीतिक नैतिकता में एक अनुकरणीय मानक स्थापित किया। उन्होंने राष्ट्र की एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान को आगे बढ़ाने की दिशा में अद्वितीय प्रयास किए हैं।'' 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें