ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशबच्चे का 'डॉक्टर्ड' वीडियो ट्वीट कर फंस गए कुणाल कामरा, बाल आयोग ने की कार्रवाई की मांग

बच्चे का 'डॉक्टर्ड' वीडियो ट्वीट कर फंस गए कुणाल कामरा, बाल आयोग ने की कार्रवाई की मांग

ट्विटर के अधिकारी को लिखे पत्र में कहा कि कामरा द्वारा अपने राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए एक नाबालिग द्वारा गाए गए देशभक्ति गीत का "डॉक्टर्ड" वीडियो ट्वीट करने के संबंध में शिकायत मिली थी। 

बच्चे का 'डॉक्टर्ड' वीडियो ट्वीट कर फंस गए कुणाल कामरा, बाल आयोग ने की कार्रवाई की मांग
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Fri, 06 May 2022 11:19 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने कॉमेडियन कुणाल कामरा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने एक लड़के के देशभक्ति गीत गाते हुए "डॉक्टर्ड" वीडियो ट्वीट किया था। एनसीपीसीआर ने वीडियो को तत्काल हटाने की भी मांग की है। ट्विटर के अधिकारी को लिखे पत्र में कहा कि कामरा द्वारा अपने राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए एक नाबालिग द्वारा गाए गए देशभक्ति गीत का "डॉक्टर्ड" वीडियो ट्वीट करने के संबंध में शिकायत मिली थी। 

पत्र में कहा गया है, “आयोग ने शिकायत का संज्ञान लिया है और उसका विचार है कि राजनीतिक विचारधाराओं के प्रचार के लिए नाबालिगों का उपयोग करना किशोर न्याय अधिनियम, 2015 और सूचना प्रौद्योगिकी (मध्यस्थ दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) नियम, 2021 के प्रावधानों का उल्लंघन है। इसके अलावा आयोग को इस बात की आशंका है कि इस तरह के प्रचार उद्देश्यों के लिए बच्चों का उपयोग करना उनके मानसिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है।”

आयोग ने आगे कहा कि वीडियो को तुरंत से हटा दिया जाना चाहिए और इस तरह की सामग्री पोस्ट करने के लिए कामरा के आधिकारिक खाते के खिलाफ उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।

कामरा ने बच्चे के साथ जर्मनी में मोदी की बातचीत का कथित वीडियो साझा किया था, लेकिन उन्होंने उस गीत को बदल दिया जो लड़के ने गाया था। लड़के ने 'हे जन्मभूमि भारत' गाया था और कामरा ने जो वीडियो ट्वीट किया था उसमें "मेहंगाई डायन खाए जात हैं" है।

लड़के के पिता ने कामरा पर निशाना साधते हुए कहा, "बच्चों को अपनी गंदी राजनीति से दूर रखो और अपने घटिया चुटकुलों पर काम करने की कोशिश करो।" कामरा ने एक ट्वीट में कहा कि एनसीपीसीआर ने मीम पोस्ट करने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।