kumaraswamy should resign immediately says yeddyurappa - कुमारस्वामी को तुरन्त इस्तीफा देना चाहिए: येदियुरप्पा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुमारस्वामी को तुरन्त इस्तीफा देना चाहिए: येदियुरप्पा

बीजेपी की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि राज्य में गठबंधन सरकार बहुमत खो चुकी है। उन्होंने मांग की कि मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी को तुरन्त इस्तीफा देना चाहिए या उन्हें सोमवार को विश्वास मत हासिल करना चाहिए।

येदियुरप्पा ने कहा, 'मैं मांग करता हूं कि अगर मुख्यमंत्री ईमानदार हैं और लोकतांत्रिक प्रणाली की परवाह करते हैं तो उन्हें तुरन्त इस्तीफा दे देना चाहिए या सोमवार को विश्वास मत के लिए एक प्रस्ताव पारित करना चाहिए।'

बीजेपी नेता ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जद (एस) और कांग्रेस के 16 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है और दो निर्दलीय विधायकों ने भी सरकार से समर्थन वापस ले लिया है और भाजपा को अपना समर्थन दिया है। उन्होंने कहा, ''आपने (कुमारस्वामी) बहुमत खो दिया है। इसलिए उन्हें विश्वास मत हासिल करना चाहिए या तुरन्त इस्तीफा देना चाहिए। कल (सोमवार को) कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में मैं कुमारस्वामी को ऐसा करने की ही सलाह दूंगा और चर्चा करूंगा।

सूत्रों के अनुसार कार्यमंत्रणा समिति की शुक्रवार को हुई बैठक में कुमारस्वामी ने बुधवार को विश्वास मत हासिल करने का प्रस्ताव दिया था। हालांकि, कोई निर्णय नहीं लिया गया था क्योंकि मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने बैठक में भाग नहीं लिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:kumaraswamy should resign immediately says yeddyurappa