DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस-जेडीएस विधायकों को रिजॉर्ट भेजने की तैयारी में कुमारस्वामी

कुमारस्वामी

कनार्टक में भाजपा के ‘ऑपरेशन लोटस’ के मद्देनजर गठबंधन सरकार के सहयोगी कांग्रेस और जनता दल  (सेक्युलर) अपने विधायकों की एकजुटता सुनिश्चित करने के लिए उन्हें रिजॉर्ट भेजने पर विचार कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस और जद(एस) नेता अपने विधायकों को भाजपा की ओर से लालच दिए जाने और एक साल  पुरानी गठबंधन सरकार को गिराने के प्रयासों को टालने के लिए सुरक्षित स्थान भेजने पर विचार कर रहे हैं। इस बीच मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने लोकसभा चुनाव के 23 मई को होने  वाली मतगणना के मद्देनजर संभावित राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा के लिए 21 मई  को जद(एस) विधायकों की बैठक बुलाई है।

विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं पूर्व मुखयमंत्री बी एस येदियुरप्पा पहले ही भविष्यवाणी कर चुके हैं कि अगर लोकसभा चुनाव में भाजपा राज्य में 20 से अधिक सीटें जीतती है तो गठबंधन सरकार गिर जाएगी। येदियुरप्पा दावा कर चुके हैं कि गठबंधन दलों के  20 से अधिक असंतुष्ट विधायक भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं लोकसभा चुनाव के तत्काल बाद वे इस्तीफा दे देंगे।

दूसरी तरफ कनार्टक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने चेतावनी दी  है कि अगर भाजपा ने सत्तारूढ़ गठबंधन दल के दस विधायकों को लक्ष्य किया तो कांग्रेस मूकदर्शक नहीं बनी रहेगी और वह भी अपनी सरकार बचाने के लिए भाजपा के विधायकों को प्रलोभन दे सकती है।

जानिए, PM मोदी ने प्रेस ब्रीफिंग में वापसी को लेकर क्या की भविष्यवाणी

चुनाव बाद BJP के साथ जाएंगे मायावती-अखिलेश? जानें राहुल का जवाब

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kumaraswamy preparing to send Congress-JDS legislators to resort