DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  Kulbhushan Jadhav ICJ Verdict: बुरी तरह हारा पाक, 15-1 से भारत के पक्ष में गया फैसला; खास बातें

देशKulbhushan Jadhav ICJ Verdict: बुरी तरह हारा पाक, 15-1 से भारत के पक्ष में गया फैसला; खास बातें

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Madan
Wed, 17 Jul 2019 07:15 PM
Kulbhushan Jadhav ICJ Verdict: बुरी तरह हारा पाक, 15-1 से भारत के पक्ष में गया फैसला; खास बातें

Kulbhushan Jadhav ICJ Verdict: पाकिस्तान की सैन्य अदालत की तरफ से भारतीय नेवी ऑफिसर को जासूसी और विध्वंसक कार्रवाई के आरोप में सुनाई गई फांसी की सजा के खिलाफ भारत की तरफ से की गई अपील पर हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय अदालत ने अपना फैसला सुनाया। अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में पाकिस्तान की बुरी तरह हार हुई है। कोर्ट ने भारत के पक्ष में फैसला सुनाया है। पढ़ें फैसले से संबंधित प्रमुख बातें:

1 - आईसीजे ने भारतीय नेवी ऑफिसर कुलभूषण जाधव की सजा पर रोक जारी रखते हुए पाकिस्तान से कहा है कि वह फैसले की समीक्षा करे।

2- कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का फैसला 15-1 से भारत के पक्ष में गया है।

Kulbhushan Jadhav Verdict Live Updates: जाधव की फांसी की सजा पर रोक बरकरार, मिलेगा कॉन्सुलर एक्सेस

3- अदालत ने अपने फैसले में कहा कि कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक तब तक लगी रहेगी जब तक पाकिस्तान प्रभावी तौर पर इस पर पुनर्विचार नहीं करता। 

4- कुलभूषण जाधव पर बुधवार को आए अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले पर सुषमा स्वराज ने खुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि यह भारत की बड़ी जीत है। 

कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले पर बोलीं सुषमा स्वराज, भारत की बड़ी जीत

5- इससे पहले आईसीजे की कानूनी सलाहकार रीमा उमर ने ट्वीट कर बताया था कि कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि जाधव की मौत की सजा तब तक निलंबित रहेगी जब तक पाकिस्तान प्रभावी रूप से पुनर्विचार नहीं करता है।

6- अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले के बाद मुंबई में कुलभूषण जाधव के दोस्तों ने जश्न मनाया।

7- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय अदालत के फैसले के बाद कहा, 'कुलभूषण जाधव को कांसुलर एक्सेस देने का निर्देश दिया गया है। यह भारत के लिए एक बड़ी जीत है।'

संबंधित खबरें