DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जाधव मामले में फैसले को भाजपा नेताओं ने भारत की बड़ी जीत बताया, जानिए किसने क्या कहा

kulbhushan jadhav  a retired naval officer from india who was sentenced to death by a pakistani mili

भाजपा नेताओं ने कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत के फैसले की बुधवार को सराहना की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसे भारत के लिए एक ''बड़ी जीत करार दिया। वहीं, वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी फैसले को बड़ी जीत बताया और कहा कि वह तहेदिल से इसका स्वागत करती हैं। 

सिंह ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कूटनीतिक पहल के लिए भी बड़ी जीत है। स्वराज ने ट्वीट किया, ''मैं कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) के फैसले का तहेदिल से स्वागत करती हूं। यह भारत के लिए एक महान जीत है।

स्वराज ने उम्मीद जताई कि फैसला जाधव के परिजनों को तसल्ली देगा। उन्होंने आईसीजे में मामला ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मामले में अत्यंत प्रभावी तथा सफलतापूर्वक ढंग से दलीलें रखने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे का धन्यवाद व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें: भारत की बड़ी जीत, ICJ ने पाकिस्तान से कहा- जाधव पर सजा की करे समीक्षा

भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली ने इसे भारत के लिए एक महत्वपूर्ण कानूनी जीत और जाधव के लिए न्याय सुनिश्चित करने में एक बड़ा कदम करार दिया। उन्होंने कहा कि फैसला ''देश और हमारे नागरिकों के हितों की रक्षा करने में मोदी सरकार के कूटनीतिक, रणनीतिक और कानूनी प्रयासों के असर की पुष्टि करता है।

कोहली ने कहा कि श्रेय साल्वे को भी जाता है जिन्होंने आईसीजे के समक्ष भारत के बिन्दुओं को प्रभावी ढंग से रखा। भाजपा के कुछ नेताओं ने फैसले को पाकिस्तान द्वारा अपनी जीत बताए जाने को लेकर पड़ोसी देश पर हमला बोला।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जीत का दावा करने वाले पाकिस्तान सरकार के एक ट्वीट को टैग करते हुए ट्वीट किया, ''आपकी गलती नहीं है...फैसला अंग्रेजी में आया है।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने कुलभूषण जाधव मामले में ICJ के फैसले का किया स्वागत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kulbhushan Jadhav case BJP leaders say its vindicated India big victory know who said