DA Image
1 जुलाई, 2020|3:32|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19: लॉकडाउन 4.0 पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने की बैठक

congress leader anand sharma has given many advices to pm narendra modi before address to nation on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेगा 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा करने के एक दिन बाद बुधवार को एक और महत्वपूर्ण कार्य में व्यस्त दिखे। मोदी लॉकडाउन 4.0 से पहले नियमों, तौर-तरीकों पर चर्चा करने के लिए कोविड-19 पर सचिवों के एक उच्चस्तरीय समूह के साथ बैठक की, जो (लॉकडाउन 4.0) 18 मई से शुरू होगा।

मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि लॉकडाउन 4.0 के लिए पूरी तरह से नए मानदंड स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा था कि 18 मई से पहले मानदंडों को सार्वजनिक कर दिया जाएगा। समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, सूत्रों ने कहा कि सरकार मुख्य रूप से उद्योगों खासकर छोटे और मध्यम उद्योगों को फिर से शुरू करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

ये भी पढ़ें: पीएम केयर्स फंड से मिले 3100 करोड़, मजदूरों पर खर्च होंगे 1000 करोड़

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चौथे चरण के लिए अधिकार प्राप्त समिति जल्द ही नए नियमों के सेट को फिर से परिभाषित करेगी। नए मानदंडों को जारी करने से पहले विभिन्न मुख्यमंत्रियों के इनपुट, सुझावों  पर भी विचार किया जाएगा। मोदी सरकार ने कोविड-19 महामारी के लिए एक व्यापक और एकीकृत प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने के लिए 11 अधिकार प्राप्त समूह बनाए हैं। इन समूहों को आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत स्थापित किया गया है।

अधिकारियों के अनुसार, प्रत्येक समूह के पास पीएमओ और कैबिनेट सचिवालय के एक वरिष्ठ प्रतिनिधि हैं जो सहज समन्वय सुनिश्चित करते हैं। समूहों को योजना तैयार करने और उनके समयबद्ध कायार्न्वयन के लिए सभी कदम उठाने का अधिकार दिया गया है।

ये भी पढ़ें: पैकेज का असर: इन हैंड सैलरी बढ़ेगी, पर फ्लैट का इंतजार भी बढ़ेगा

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kovid-19 Prime Minister Narendra Modi holds meeting to discuss on lockdown 4