Kolkata police chief arrives Shilong for questioning of CBI - कोलकाता के पुलिस प्रमुख सीबीआई की पूछताछ के लिए पहुंचे शिलांग DA Image
21 नबम्बर, 2019|8:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोलकाता के पुलिस प्रमुख सीबीआई की पूछताछ के लिए पहुंचे शिलांग

ममता बनर्जी और कमिश्नर राजीव कुमार

कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार शारदा चिटफंड घोटाले में सबूतों को नष्ट करने में अपनी कथित भूमिका को लेकर सीबीआई पूछताछ का सामना करने शुक्रवार को मेघालय की राजधानी शिलांग पहुंचे।

एक अधिकारी ने यहां बताया कि कुमार से यहां सीबीआई कार्यालय में और एक अज्ञात स्थान पर सीबीआई दल पूछताछ करेगा।

कुमार के साथ कोलकाता पुलिस के तीन अन्य आईपीएस अधिकारी भी आये हैं।

गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई भाषा से कहा,''कुमार को शहर के एक बहुत बड़े होटल में ठहराया गया है। राज्य पुलिस उन्हें सुरक्षा प्रदान कर रही है।

सीबीआई अधिकारियों का एक समूह उनसे पूछताछ करने के लिए दिल्ली से आ रहा है और उसके शुक्रवार रात में पहुंचने का कार्यक्रम है।

उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कोलकाता के पुलिस आयुक्त को सीबीआई के सामने पेश होने और सारदा चिटफंड घोटाले से जुड़े मामलों की जांच में उसके साथ 'विश्सनीय रूप से सहयोग करने का निर्देश दिया था। हालांकि शीर्ष अदालत ने स्पष्ट किया था कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा।

सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय में आरोप लगाया था कि सारदा चिटफंड घोटाले की एसआईटी जांच के अगुवा रहे कुमार ने इलेक्ट्रोनिक सबूत के साथ छेड़छाड़ की और उन्होंने सीबीआई को जो दस्तावेज सौंपे, उनमें से कुछ में 'छेड़छाड़ की गयी थी।

शीर्ष अदालत ने 'सभी अनावश्यक विवादों से बचने के लिए कुमार को तटस्थ स्थान शिलांग में सीबीआई के सामने पेश होने का निर्देश दिया।

सीबीआई अधिकारी रविवार को कुमार से पूछताछ के लिए उनके घर पर गयी थी लेकिन कोलकाता पुलिस ने उनके प्रयास का विरोध किया। उसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 'संविधान बचाने के लिए तीन दिन तक धरना दिया।

WEST BENGAL:पूर्व CBI निदेशक के 2 ठिकानों पर कोलकाता पुलिस की छापेमारी

RAFALE DEAL:नए खुलासे पर रक्षा मंत्री बोलीं-गड़े मुर्दे उखाड़ रहा विपक्ष

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kolkata police chief arrives Shilong for questioning of CBI