अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान पर मुश्किल में शशि थरूर, कोलकाता कोर्ट ने किया तलब

कांग्रेस सांसद शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर के 'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान पर कोलकाता के एक कोर्ट ने उन्हें तलब किया है। थरूर को 14 अगस्त को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है। थरूर के इस बयान के खिलाफ वकील सुमीत चौधरी ने केस दर्ज करवाया था। चौधरी ने आरोप लगाया था कि थरूर के इस बयान से धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं और संविधान का अपमान किया गया है।

बता दें, तिरूवनंतपुर में बुधवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा था कि अगर 2019 का चुनाव बीजेपी जीतती है तो देश हिन्दू पाकिस्तान बन जाएगा। साथ ही थरूर ने कहा था कि अगर बीजेपी जीतती हो तो वह नया संविधान लिखेगी, जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की राह पर प्रशस्त होगा। जहां, अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं किया जाता है।

बयान पर मचे सियासी बावल और बीजेपी के हमले के बाद के बाद कांग्रेस ने अपना रूख साफ किया था। कांग्रेस ने शशि थरूर के इस बयान से खुद को किनारा कर लिया है। जबकि, दूसरी तरफ, थरूर ने साफ कर दिया है अब भी वे अपने बयान पर कायम हैं। वहीं, थरूर के हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने थरूर के बयान पर कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग की है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को शशि थरूर के बयान के लिए माफी जरूर मांगनी चाहिए। पाकिस्तान बनाने के लिए कांग्रेस जिम्मेवार थी, क्योंकि एक बार फिर वह भारत को नीचा दिखाने और भारत के हिंदुओं को बदनाम करने का काम कर रही है।'

शशि थरूर के 'हिन्दू पाकिस्तान' वाले बयान से कांग्रेस ने किया किनारा

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kolkata Court summoned Shashi Tharoor over Hindu-Pakistan comment