ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजानिए IAS बी. चंद्रकला कब-कब रहीं सुर्खियों में 

जानिए IAS बी. चंद्रकला कब-कब रहीं सुर्खियों में 

आंध्र प्रदेश की मूलनिवासी बी चंद्रकला 2008 में आईएएस परीक्षा पास की थी। जिसके बाद उन्हें यूपी कैडर में पोस्टिंग मिली। इस के बाद बी चंद्रकला पहली बार सुर्खियों में तब आईं जब उन्होंने बुलंदशहर में डीएम...

जानिए IAS बी. चंद्रकला कब-कब रहीं सुर्खियों में 
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 05 Jan 2019 04:18 PM
ऐप पर पढ़ें

आंध्र प्रदेश की मूलनिवासी बी चंद्रकला 2008 में आईएएस परीक्षा पास की थी। जिसके बाद उन्हें यूपी कैडर में पोस्टिंग मिली। इस के बाद बी चंद्रकला पहली बार सुर्खियों में तब आईं जब उन्होंने बुलंदशहर में डीएम पद पर रहते हुए एक लोकल ठेकेदार और अफसरों को जमकर क्लास लगाई थी और इस पूरे प्रकरण का वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद रातोंरात ये आईएएस अधिकारी चर्चा का विषय बन गईं। दरअसल, बी चंद्रकला नगरपालिका के विकास कार्यों में व्‍याप्‍त भ्रष्‍टाचार और कमीशनखोरी की जांच कर रही थी। चेकिंग के दौरान उन्‍होंने पाया कि निर्माण कार्य में घटिया ईंट, इंटरलॉकिंग टाइल्‍स और पुरानी गिट्टी का इस्‍तेमाल किया गया है। जिसे लेकर गुस्साई चंद्रकला ने अफसरों की सरेआम जमकर क्लास ली।

'शर्म करो, जनता का पैसा है' 
चंद्रकला ने अफसरों और ठेकेदार की खिचाईं करते हुए कहा था कि शर्म करो, जनता का पैसा है। आपके घर का पैसा नहीं है। इस तरह चीट करते हैं आप लोग। तनख्वाह से पैसा कटवा दूंगी। सड़क बनती है और रातोंरात उखड़ जाती है। सब सामान वापस करो। मैं इस पूरे मामले की रिपोर्ट शासन को भेजूंगी।

 

खनन घोटाला:IAS बी चंद्रकला के घर CBI का छापा,SP सरकार में हुआ था स्कैम

यूपी चुनाव में भाजपा ने की थी शिकायत 
भारतीय जनता पार्टी ने निर्वाचन आयोग से मेरठ की जिलाधिकारी बी. चंद्रकला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। साथ ही कानपुर-उन्नाव स्नातक क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी के नाम के अनुरूप ही गलत नामांकन करने की शिकायत भी आयोग से की थी। भाजपा ने मांग की थी कि निष्पक्ष चुनाव के लिए डीएम मेरठ का स्थानांतरण किया जाए। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा था कि मेरठ की जिलाधिकारी बी. चन्द्रकला सपा कार्यकर्ता के रूप में काम कर रही थीं और भाजपा के कार्यकर्ताओं और कार्यक्रमों को प्रभावित कर रही थीं।  मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेजे शिकायती पत्र में लिखा कि जिलाधिकारी मेरठ चुनाव आचार संहिता का गलत हवाला देकर भाजपा के कार्यक्रमों को अनुमति नहीं दे रही थीं और कार्यकर्ताओं को भी प्रभावित कर रही थीं जबकि सपा को खुले मन से पूरी सहूलियतें दे रहीं थीं। 
चर्चित IAS बी.चंद्रकला के घर पर CBI का छापा, जानें क्या है पूरा मामला

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें