DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देश तीन दोस्तों की जिंदगी में आया ऐसा मोड़, दो की हत्या के आरोप में तीसरा गया जेल

तीन दोस्तों की जिंदगी में आया ऐसा मोड़, दो की हत्या के आरोप में तीसरा गया जेल

बदायूं। हिन्दुस्तान संवादArun
Sun, 04 Aug 2019 12:16 PM
 तीन दोस्तों की जिंदगी में आया ऐसा मोड़, दो की हत्या के आरोप में तीसरा गया जेल

उत्तर प्रदेश के बदायूं में तीन दोस्तों की जिंदगी में एक ऐसा मोड आया कि एक दोस्त ने अपने ही बाकी दो दोस्तों की हत्या कर दी। रिश्तेदार नाबालिग लड़की से इश्कबाजी में दोस्त ने ही सबलू और आतिफ को मौत के घाट उतार दिया था। हत्यापरोपी एलएलबी का छात्र है। पुलिस ने चार दिन पहले हुए दोहरे हत्याकांड के आरोपी को गिरफ्तार कर शनिवार को पर्दाफाश कर दिया है। हत्यारोपी की निशानदेही से पुलिस ने लोहे की रॉड एवं दो मोबाइल बरामद किए हैं। 

एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने शनिवार को पुलिस लाइन सभागार में दोहरे हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए बताया कि 30 जुलाई को हुई आतिफ और सबलू की हत्या में पुलिस ने आतिफ के ताऊ मोहम्मद मियां की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्जकर विवेचना शुरू कर दी थी। घटनास्थल से मिले साक्ष्य एवं सीसीटीवी की मदद से हत्याकांड को अंजाम देने वाले जहांगीर निवासी कस्बा व थाना गुन्नौर जिला संभल का नाम प्रकाश में आया था। पुलिस ने शनिवार सुबह तड़के तीन बजे आरोपी जहांगीर को छोटे सरकार के पास से गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने आरोपी पर 25 हजार का ईनाम घोषित किया था।

बेटे की पीट-पीटकर फौजी पिता ने की हत्या, बाथरूम में छिपाया शव

एसएसपी ने बताया कि पुलिस पूछताछ में आरोपी जहांगीर ने बताया वह अपनी रिश्तेदारी में एक नाबालिग लड़की से मोबाइल पर कॉल/मैसेज किया करता था। इधर, सबलू भी उसी लड़की से मोबाइल पर बात करने लगा। इसकी जानकारी उसे लगी तो वह कई बार बात न करने के लिए समझाया, लेकिन सबलू नहीं माना। हत्याकांड के दिन जहांगीर सबलू के घर सुबह करीब नौ बजे पहुंचा और फिर से उसे बातचीत करने के लिए मना किया, लेकिन सबलू ने एक न सुनी। इसी बीच जहांगीर को गुस्सा आ गया और उसने वहां पड़ी लोहे की रॉड को उठाकर सबलू के सिर पर मार दी। जिससे वह बेहोश गया। इसी बीच वहां आतिफ आ गया। सबलू की हालात देखकर वह चिल्लाने लगा। तभी जहांगीर ने आतिफ का गला दबाया और सिर पर लोहे की रॉड मार दी। जिससे दोनों की मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद वह वहां से भाग निकला।

यह है घटना
 30 जुलाई को सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सोथा निवासी आफाक के मकान में आतिफ 19 वर्ष पुत्र इकबाल निवासी कामग्रान एवं सबलू उर्फ मसलाहउद्दीन 26 वर्ष पुत्र कसीबउद्दीन फारुखी निवासी मोहल्ला जुलेपुरा थाना गुन्नौर जिला संभल की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। आफाक के मकान में सबलू की शिक्षिका बहन निशा रहकर निजी स्कूल में पढ़ती थी। हत्याकांड से दो दिन पहले ही सबलू अलीगढ़ से यहां आया था। 

पति और दो बच्चों को छोड़ प्रेमी संग भागने का बनाया ये प्लान, जानें कैसे फिरा पानी

कोचिंग सेंटर से बने तीनों दोस्त
पुलिस के मुताबिक आरोपी जहांगीर मोहल्ला सोथा के पास ही किराए के मकान में रहकर कोचिंग सेंटर पर तैयारी कर रहा था। इसके साथ ही सबूल और आतिफ भी उसी कोचिंग पर जाते थे। चूकिं सबूल और जहांगीर एक ही कस्बे के थे। इससे तीनों की दोस्ती हो गई थी। 

सबलू को जहांगीर ने ही लड़की से था मिलवाया
पुलिस के मुताबिक नाबालिग लड़की जहांगीर की रिश्तेदार भी थी, और उसकी उससे नजदीकियां भी थीं। इसी बीच जहांगीर ने सबलू की उससे मुलाकात करा दी थी। जिसके बाद सबलू भी लड़की से मोबाइल पर बात करने लगा। इसकी भनक जहांगीर को लग गई थी।

अलीगढ़ स्थित कॉलेज में भी हुआ था विवाद
पुलिस ने सर्विलांस के आधार पर सबलू और आतिफ के पहचान वालों को उठाना शुरू किया तो उसमें एक सबलू की अलापुर निवासी क्लासमेट छात्रा भी सामने आई। पुलिस को पूछताछ में उसने बताया कि जहांगीर और सबलू का कॉलेज में भी काफी विवाद हुआ था। विवाद के बाद सबलू बदायूं अपनी बहन के यहां आ गया था।

सीसीटीवी में कई बार आता जाता दिखा था जहांगीर
पुलिस को दोहरे हत्याकांड के बाद मोहल्ले के ही एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में जहांगीर कई बार आता जाता दिखाई दिया था। जिसके आधार पर ही पुलिस ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी थी। इधर, मोहल्ले के ही लोगों का कहना है कि सीसीटीवी में एक लड़की भी दो बार आते जाते दिखी थी। इस पर पुलिस जांच कर रही है कि कहीं यह वही नाबालिग लड़की तो नहीं है।
  
अतिफ ने हत्या करते देखा तो उसे भी मार डाला
जहांगीर के सबलू और आतिफ दोनों ही दोस्त थे। लेकिन सबलू की हत्या के दौरान अचानक आतिफ वहां आ धमका। जिसके देखकर जहांगीर चौंक गया और हत्या के चश्मदीद बने दोस्त आतिफ का भी गला दबा दिया। तब वह तड़पा तो उसके सिर पर लोहे की रॉड से बार कर दिया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें