ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजानें क्या कर रहे थे PM मोदी, जब तीन राज्यों में हार रही थी बीजेपी

जानें क्या कर रहे थे PM मोदी, जब तीन राज्यों में हार रही थी बीजेपी

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के लिए अग्निपरीक्षा के रूप में देखे जा रहे थे और मंगलवार सुबह जब मतगणना शुरू हुई तब नतीजों को लेकर इस बात का संशय बना हुआ था कि...

जानें क्या कर रहे थे PM मोदी, जब तीन राज्यों में हार रही थी बीजेपी
एजेंसी ,नई दिल्ली। Thu, 13 Dec 2018 05:43 AM
ऐप पर पढ़ें

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के लिए अग्निपरीक्षा के रूप में देखे जा रहे थे और मंगलवार सुबह जब मतगणना शुरू हुई तब नतीजों को लेकर इस बात का संशय बना हुआ था कि क्या यह भाजपा के लिए झटका होगा या नहीं? क्या पार्टी हिंदी पट्टी में अपनी जीत का सिलसिला कायम रख पाएगी या नहीं और क्या वह कुछ एक्जिट पोल को गलत साबित कर पाएगी या नहीं।

इन तनाव के बीच प्रधानमंत्री ने चुनाव को लेकर मचे हंगामे पर कोई ध्यान नहीं दिया और वह अपने नियमित कार्य और कार्यक्रमों में लगे रहे। उन्होंने अपना भाषण तैयार किया जो उन्हें बुधवार को स्वास्थ्य सम्मेलन में देना था। वह शीतकालीन सत्र के पहले दिन संसद पहुंचे। प्रधानमंत्री के एक करीबी ने बताया, प्रधानमंत्री के लिए मंगलवार अन्य दिन की तरह व्यस्त कार्यदिवस था। मोदी साढ़े दस बजे संसद पहुंचे और उन्होंने मीडिया से पारंपरिक संवाद में लोगों से जुड़े विषयों पर स्वस्थ बहस एवं परिचर्चा पर जोर दिया।

उन्होंने लोकसभा की कार्रवाई में भाग लिया, जो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को श्रद्धांजलि देने के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। एक अन्य अधिकारी ने बताया, दोपहर में प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के विकास कार्यों की समीक्षा की। उसके पश्चात उन्होंने अन्य महत्वपूर्ण बैठकों में हिस्सा लिया। शाम तक यह स्पष्ट हो गया था कि भाजपा तीन हिंदीभाषी राज्यों में हार गई। अधिकारी के अनुसार, लेकिन मोदी ने देर शाम को अपने भाषण को अंतिम रूप दिया जो उन्हें बुधवार सुबह ‘पार्टनर्स फोरम फोर मैटरनल, न्यूबोर्न एंड चाइल्ड हेल्थ में देना था।

अहम राज्यों -छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में हार के अगले दिन बुधवार मोदी ने तड़के अपने दिन की शुरुआत की और उन्होंने नौ बजे विज्ञान भवन में स्वास्थ्य फोरम में हिस्सा लिया। उसके बाद वह सीधे संसद पहुंचे। अधिकारी ने कहा, संसदीय विषयों पर पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों के साथ पारंपरिक बैठक के बाद मोदी ने महाराष्ट्र के कल्याण एवं पुणे के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। वह 18 दिसंबर को इन स्थानों पर जायेंगे और परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

राजस्थान, छत्तीसगढ़-एमपी में कौन होगा सीएम? फैसला करेंगे राहुल गांधी

जयराम ने कांग्रेस को किया आगाह,बोले-राज्य चुनाव से अलग है लोकसभा चुनाव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें