know the ticket price of first ever private train tejas express - जानिए देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का किराया, कम समय में पहुंच जाएंगे लखनऊ से दिल्ली DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जानिए देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का किराया, कम समय में पहुंच जाएंगे लखनऊ से दिल्ली

Tejas Express

लखनऊ से दिल्ली चलने वाली पहली निजी तेजस ट्रेन के किराए को लेकर शुक्रवार को एक अधिकारी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लखनऊ से दिल्ली के लिए इसमें एसी चेयर कार का किराया 1,125 रुपये और एग्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 2,310 रुपये है। वहीं वापसी के सफर के लिए ये एसी चेयर कार के लिए 1,280 जबकि एग्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2,450 है।

उन्होंने बताया कि उसी तरह लखनऊ के कानपुर का सफर एसी चेयर कार में महज 320 रुपये में पूरा किया जा सकेगा और एग्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए यात्रियों को 630 रुपये का किराया देना होगा। दिल्ली के कानपुर जाने कि लिए एसी चेयर कार का किराया 1,155 रुपये और एग्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 2,155 रुपये रहेगा। उधर लखनऊ से गाजियाबाद के लिए एसी चेयर कार का किराया 1,125 रुपये और एग्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 2,310 रुपये देना होगा।   

हालांकि किराए में हल्के बदलाव हो सकते हैं। दावा है कि ये ट्रेन लखनऊ से दिल्ली के सफर को 6 घंटे 15 मिनट में तय कर लेगी। लखनऊ से तेजस सुबह 6.10 बजे चलकर 12.25 बजे यात्रियों को दिल्ली पहुंचा देगी। ये ट्रेन बीच में सिर्फ कानपुर और गाजियाबाद में ही रुकेगी। तेजस, भारतीय रेल की पूरी तरह आईआरसीटीसी द्वारा चलाई जाने वाली पहली ट्रेन है। रेलवे के 100 डे एजेंडा के तहत वर्ल्ड क्लास पैसेंजर सर्विस देने के प्रस्ताव को पूरा करने के लिए ये फैसला लिया गया। हालांकि इस ट्रेन के लिए बुकिंग शनिवार यानि 21 सितंबर से शुरू हो जाएगी लेकिन 4 अक्टूबर से चलने लगेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:know the ticket price of first ever private train tejas express