DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जानें, कैसे यमुना एक्सप्रेस-वे हादसे में गई 29 लोगों की जान

 know how 29 people died in the yamuna expressway accident

उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में अलसुबह यमुना एक्सप्रेस वे पर लखनऊ से दिल्ली जा रही बस नाले में गिर गई। इसमें 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 घायल हैं। उनका इलाज आगरा के निजी अस्पतालों में चल रहा है। पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर है। 

मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब 5 बजे अवध डिपो की बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। बस चालक आगरा इनर रिंग रोड होते हुए गलती से बस को यमुना एक्सप्रेस वे को लखनऊ एक्सप्रेस वे से कनेक्ट करने वाले आधे बने पुल पर ले गया। यहीं बस अनियंत्रित होकर करीब 30 फुट नीचे नाले में जा गिरी। नाले में भी 8 फुट गहरा पानी था। इसमें अधिकांश यात्री बस में फंस गए और नाले में डूब गए। इसमें 29 लोगों की मौत हो गई। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बड़ा हादसा:एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज की बस नाले में गिरी, 29 लोगों की मौत

घटना की जानकारी करीब एक घंटे बाद लोगों को हो सकी, जब कुछ लोग वहां से गुजरे। इस वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन देर से शुरू हुआ। उनकी सूचना पर तुरंत पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा और बचाव कार्य शुरू कराया। घायलों का इलाज आगरा के निजी अस्पतालों में चल रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली जा रही बस यमुना-एक्सप्रेस वे पर झरना नाले में गिर गई। उन्होंने बताया कि बचाव एवं राहत का काम जा रही है। उन्होंने बताया कि अभी तक 29 शव निकाल लिए गये हैं। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

उन्होंने बताया कि 15 से 20 घायलों को बस से निकाल कर अस्पताल भेज दिया गया है। घायलों में कुछ की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि मृतकों की शिनाख्त कराई जा रही। दुर्घटनाग्रस्त बस को क्रेन की मदद से बाहर निकाला जा रहा है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Know how 29 people died in the Yamuna Expressway accident