ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशग्लैमर वर्ल्ड से था मेजर की पत्नी शैलजा का नाता, रह चुकी हैं इस मशहूर मैगजीन की कवर गर्ल

ग्लैमर वर्ल्ड से था मेजर की पत्नी शैलजा का नाता, रह चुकी हैं इस मशहूर मैगजीन की कवर गर्ल

शैलजा अम़तसर कि रहने वाली थीं उनकी उम्र महज 35 साल थी। एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी उनकी प्रोफाइल के मुताबिक उन्होंने अर्बन प्लानिंग में एमटेक की डिग्री...

Nazneenनई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तानSun, 24 Jun 2018 05:29 PM

अम़तसर की रहने वाली थीं शैलजा 

अम़तसर की रहने वाली थीं शैलजा 1 / 4

शैलजा अम़तसर कि रहने वाली थीं उनकी उम्र महज 35 साल थी। एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी उनकी प्रोफाइल के मुताबिक उन्होंने अर्बन प्लानिंग में एमटेक की डिग्री हासिल की थी। इसके अलावा उन्होंने ट्रैवल एंड टूरिज्स से बेचलर्स और भूगोल से मास्टर्स किया हुआ था। इतना ही नहीं शैलजा एक “Catch and Care” नाम के एक एनजीओ के साथ भी काम कर चुकी हैं और पांच साल गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी में लेक्चरार रह चुकी हैं। 

 

2009 में हुई थी मेजर से शादी

2009 में हुई थी मेजर से शादी2 / 4

मेजर अमित द्वेदी और शैलजा की शादी साल 2009 में हुई थी। अमित से शादी के बाद वो एक गृहिणी के तौर पर वक्त बिताने लगीं ताकी वो परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिता सकें। शैलजा को डांसिंग, कुकिंग, बॉलीवुड म्यूजिक और हिंदी फिल्में देखने का बहुत शौक था। प्रोफाइल के मुताबिक शैलजा को लोगों से मिलना जुलना और बातचीत करना बहुत पसंद था। वो बहुत कॉन्फीडेंट और हमेशा मस्त रहने वाली लड़की थीं। अमित और शैलजा का एक बेटा भी है। शैलजा कहती थीं कि वह दुनिया को प्यार और संवेदना के घर के तौर पर देखती है। 
 

मिसेज इंडिया अर्थ की मैगजीन की कवर फोटो में रह चुकी हैं 

मिसेज इंडिया अर्थ की मैगजीन की कवर फोटो में रह चुकी हैं 3 / 4

मिसेज इंडिया अर्थ मैगजीन के कवर पर पिछले साल जुलाई में सबसे अधिक क्रिएटिव महिला के रूप में शैलजा की फोटो भी छपी थी। मैगजीन पर कवर फोटो छपने के बारे में शैलजा ने बताया था कि मुझे बचपन से ही अपने देश और रीप्रिजेंट करने का शौक था। मैंने कुछ साबित करने के लिए मिसेज इंडिया अर्थ में भाग नहीं लिया था और ना ही किसी तजुर्बे के लिए। बल्कि मैंने उसमें इसलिए भाग लिया था क्योंकि मेरे दिल ने कहा था कि मुझे वहां जाना चाहिए। ये सिर्फ मैंने अपने लिए किया था। 
 

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंतित थीं शैलजा

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंतित थीं शैलजा4 / 4

एक वेबाइसट से बात करते हुए जब उनसे पूछा गया था कि देश में जो कुछ भी हो रहा है उसमें से सबसे ज्यादा आपको क्या पेरशान करता है इस सवाल के जवाब में शैलजा ने कहा था, 'महिलाओं की सुरक्षा' देश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अभी और काम किए जाने चाहिए। रोज लड़कियों का रेप होता है, उनका हैरेसमेंट होता है, उन पर तेजाब फेंक दिया जाता है, उन्हें मारा पीटा जाता है... और यही मुझे सबसे ज्यादा परेशान करता है।
 

मेजर की पत्नी की हत्या: आरोपी मेजर अरेस्ट, प्रेम-प्रसंग में हुआ मर्डर

पाक सिंगर ने इस मॉडल पर किया 100cr की मानहानि का केस, जानें पूरा मामला