ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआश्रम में रंगीली दुनिया: पासवर्ड से खुलते हैं बाबा के कमरे

आश्रम में रंगीली दुनिया: पासवर्ड से खुलते हैं बाबा के कमरे

बाहर से साधारण से दिखने वाले डेरा मुखी के गुरुग्राम स्थित नाम चर्चा आश्रम के अंदर दो कमरे पांच सितारा होटल से कम नहीं हैं। इनमें सभी आधुनिक सुख सुविधाएं मौजद हैं। यहां तक कि इसके दरवाजे पासवर्ड से...

आश्रम में रंगीली दुनिया: पासवर्ड से खुलते हैं बाबा के कमरे
अचलेन्द्र कटियार,गुरुग्रामMon, 28 Aug 2017 12:47 AM
ऐप पर पढ़ें

बाहर से साधारण से दिखने वाले डेरा मुखी के गुरुग्राम स्थित नाम चर्चा आश्रम के अंदर दो कमरे पांच सितारा होटल से कम नहीं हैं। इनमें सभी आधुनिक सुख सुविधाएं मौजद हैं। यहां तक कि इसके दरवाजे पासवर्ड से खुलते हैं। शनिवार रात को जब जिला प्रशासन ने सर्च ऑपरेशन चलाया तो इन कमरों में प्रवेश करते ही अफसर इन्हें देखते ही रह गए। 

आश्रम में बाबा के लिए बनाए गए सुपर लग्जरी इन दोनों कमरों में वाई-फाई लगा है। सुरक्षा के अत्याधुनिक इंतजाम हैं। आश्रम से जुड़े एक कमरे में पूरा होम थियेटर बनाया हुआ है। कमरे में बड़े-बड़े पोस्टर और विशेष लाइटिंग की गई है। कमरे में बड़ा एलईडी भी लगी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बाबा आश्रम आने पर इसी कमरे में बैठकर सिरसा और दूसरे डेरों के संपर्क में रहते थे। जबकि दूसरे कमरे में को महंगी कालीन और विशेष वर्क से दीवारों को आकर्षक बनाया गया है। जिससे सात सितारा होटल के महंगे कमरे भी फीके साबित होते हैं, जबकि छत विदेश से मंगाए गए झूमर और लाइटें है। एक अधिकारी ने बताया कि इन कमरों को थ्रीडी इफेक्ट की सुविधा भी है। कमरों को ठंडा करने के लिए विंडो और टावर एसी लगे हैं।  

राम रहीम के डेरे की है अलग करेंसी, उस पर लिखा होता है ये नाम

अधिकारी जब आश्रम में गए तो इनको खोलने में उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी। आश्रम की देखभाल करने वाला स्टॉफ भी पासवर्ड नहीं दे पाया । ऐसे में कमरे के एक हिस्से में लगे शीशे को निकाल इसमें प्रवेश किया गया। कमरों को इस तरह तैयार करने में बाबा की हर पसंद का खास ख्याल रखा गया है। इनती साज-सज्जा बिना इंटीरियर डेकोरेटर के मुमकिन नहीं लगता। 

डेरा सच्चा सौदाः कारों का शौकीन है राम रहीम, देखें उसकी चमचमाती कारें

कमरे में 35 लाख की बाइक: 
बाबा राम रहीम के ये दोनों कमरे एक-दूसरे जुड़े हुए है। बाबा और उनके करीबियों के अलावा इन कमरों में किसी और को प्रवेश नहीं मिलता है। पहले कमरे में राम रहीम की एक मॉडीफाई बाइक भी खड़ी है जिसकी कीमत तकरीबन 35 लाख रुपये बताई जा रही है। आश्रम के एक हॉल में बाबा की फिल्मों और विशेष अवसरों पर पहनी गई डिजाइनर पोशकों को डिस्पले किया गया है। डेरा प्रेमी इस हॉल में सत्संग करते हैं। डेरा का यह नाम चर्चा आश्रम लगभग हजार गज में फैला है। यह दो मंजिला है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें