DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BJP का साथ छोड़ कीर्ति आजाद ने थामा कांग्रेस का 'हाथ', राहुल गांधी भी थे मौजूद

Kirti Azad joins Congress party in presence of Congress President Rahul Gandhi (Photo:ANI)

क्रिकेट के मैदान से राजनीति का रुख करने वाले दरभंगा के सांसद कीर्ति झा आजाद ने बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया है। वे भाजपाई 'पिच' पर पार्टी के नेताओं को ही असहज करते रहे हैं। कीर्ति आजाद के कांग्रेस में शामिल होने के दौरान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे। 


आजाद ने सोमवार की सुबह गांधी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। इस दौरान गांधी ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई। बाद में आजाद ने ट्वीट कर कहा, "आज सुबह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी ने मुझे कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई । मैंने मिथिला की परंपरा में उनको मखाना की माला, पाग, चादर भेंटकर सम्मानित किया।"

 


दरअसल, गत शुक्रवार को ही आजाद को कांग्रेस में शामिल होना था, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले की पृष्ठभूमि में इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया।  कीर्ति आजाद ने बीते दिनों पटना में प्रेसवार्ता कर उन्होंने बिहार सरकार और बीजेपी पर भी हमला बोला था। पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद का पुत्र होने के नाते कीर्ति झा के परिवार का कांग्रेस से पुराना नाता रहा है। 

कीर्ति आजाद कह चुके थे कि वे संसद का बजट सत्र खत्म होते ही नई पारी का एलान कर देंगे। कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह भी जल्द बताएंगे। 

गौरतलब है कि आजाद पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार के दरभंगा से निर्वाचित हुए थे। उन्हें 2015 में बीजेपी से निलंबित कर दिया गया था। पिछले कुछ समय से उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें चल रही थीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kirti Azad joins Congress party in presence of Congress President Rahul Gandhi