ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअपहरण कर मेहुल चोकसी को पीटा, व्हील चेयर से बांध नाव पर ले गए डोमिनिका... लीगलल टीम ने  PHOTO-VIDEO जारी कर किया दावा

अपहरण कर मेहुल चोकसी को पीटा, व्हील चेयर से बांध नाव पर ले गए डोमिनिका... लीगलल टीम ने  PHOTO-VIDEO जारी कर किया दावा

भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी के एंटीगुआ से लापता होने के विवाद के खत्म होने से इंकार करने पर, मामले की देखरेख करने वाली ब्रिटेन की एक कानूनी फर्म ने सोमवार को तस्वीरों और वीडियो को जारी...

अपहरण कर मेहुल चोकसी को पीटा, व्हील चेयर से बांध नाव पर ले गए डोमिनिका... लीगलल टीम ने  PHOTO-VIDEO जारी कर किया दावा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,लंदन।Tue, 15 Jun 2021 08:32 PM
ऐप पर पढ़ें

भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी के एंटीगुआ से लापता होने के विवाद के खत्म होने से इंकार करने पर, मामले की देखरेख करने वाली ब्रिटेन की एक कानूनी फर्म ने सोमवार को तस्वीरों और वीडियो को जारी किया है। फर्म ने दावा किया है कि चोकसी का एंटीगुआ से अपहरण कर लिया गया था।

चोकसी 23 मई को एंटीगुआ से लापता हो गया था और डोमिनिका में पकड़ा गया था। भारत में प्रत्यर्पण से बचने के संभावित प्रयास में एंटीगुआ और बारबुडा से कथित रूप से भाग जाने के बाद पुलिस द्वारा उस पर डोमिनिका में अवैध प्रवेश का आरोप लगाया गया था।

एंटीगुआ न्यूज रूम की रिपोर्ट के अनुसार, चोकसी की कानूनी टीम द्वारा जारी किए गए तस्वीर और वीडियो में कथित तौर पर भारतीय मूल के लोगों सहित व्यक्तियों को दिखाया गया है, जो 23 मई को चोकसी को एंटीगुआ से डोमिनिका ले जाने के लिए एक विस्तृत अभियान में शामिल थे। जस्टिस अब्रॉड, लॉ फर्म ने दावा किया है कि चोकसी का अपहरण एक महिला और पुरुषों की मदद से किया गया था, जिन्होंने उसे एक व्हील चेयर से बांध दिया। उसे एक नाव का इस्तेमाल करके एंटीगुआ से डोमिनिका ले जाया गया।

जस्टिस अब्रॉड के माइकल पोलाक ने कहा है कि पूरे प्रकरण के पीछे कानूनी प्रक्रिया को छोटा करके चोकसी को भारत से दूर करने का इरादा था। उन्होंने कहा, "इस मामले में सबूत से पता चलता है कि चोकसी का एंटीगुआ से अपहरण कर लिया गया था। उसे अवैध रूप से डोमिनिका को भेज दिया गया था।" पोलाक के हवाले से एंटिगुआ न्यूज रूम ने कहा कि हमारा मानना ​​है कि उनका उद्देश्य एंटीगुआ और डोमिनिका में उचित कानूनी प्रक्रियाओं को दरकिनार कर भारत ले जाना था।

मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए, कैरेबियाई समाचार पोर्टल ने आगे बताया कि दस्तावेजों और तस्वीरों में, डोमिनिका में मुकदमा लड़ने वाली कानूनी टीम कुछ लोगों को दिखाती है जो एक नाव के डेक पर भारतीय मूल के प्रतीत होते हैं, जिसका इस्तेमाल कथित तौर पर चोकसी को वहां से ले जाने के लिए किया गया था।

कानूनी टीम द्वारा साझा किए गए दो वीडियो में एक अनाम नाव को कथित तौर पर चोकसी को 8 किमी प्रति घंटे की अधिक तेज गति से ले जाते हुए दिखाया गया है।चोकसी की कानूनी टीम का दावा है कि वह 23 मई की शाम को अपने हालिया परिचित बारबरा जराबिक के एंटिगुआ में समुद्र तट के सामने विला में आया था और जल्द ही पुरुषों के एक समूह ने उसे दबोच लिया, जिन्होंने "बाहर आकर उसे पीटा"। उसे चाकू की नोंक पर व्हील चेयर से बांध दिया गया और नाव पर रखा गया।

चोकसी की टीम दावा कर रही है कि वह एंटीगुआ से संबंधित है क्योंकि उसने 2018 में उस द्वीप की नागरिकता हासिल कर ली थी। इस बीच, भारतीय अधिकारियों ने डोमिनिका उच्च न्यायालय को अपने हलफनामे में बताया कि चोकसी एक भारतीय नागरिक है और कहा कि वह गलती से नागरिकता के त्याग का दावा कर रहा है। 62 वर्षीय भगोड़ा पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में भारत में वांछित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें