ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसीकर के खाटू श्यामजी मंदिर में भगदड़ से 3 की मौत, जानें मौसम का ताजा हाल; सुबह की 5 बड़ी खबरें

सीकर के खाटू श्यामजी मंदिर में भगदड़ से 3 की मौत, जानें मौसम का ताजा हाल; सुबह की 5 बड़ी खबरें

Morning Brief: भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को बताया है कि अगले 3-4 दिनों में मध्य भारत और पश्चिमी तट पर 200 मिमी से ज्यादा बारिश के आसार हैं, जिसके चलते कई स्थानों पर बाढ़ भी आ सकती है।

सीकर के खाटू श्यामजी मंदिर में भगदड़ से 3 की मौत, जानें मौसम का ताजा हाल; सुबह की 5 बड़ी खबरें
Nisarg Dixitलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 08 Aug 2022 08:29 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के सीकर स्थित खाटू श्यामजी मंदिर में आयोजित मेले में भगदड़ मच गई। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, कई घायल हुए हैं। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में अगले 3-4 दिनों के दौरान भारी बारिश के आसार हैं। इस बात की जानकारी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दी है। जानते हैं देश-दुनिया की बड़ी खबरें।

सीकर: खाटू श्यामजी मेले में अचानक भगदड़, तीन की मौत कई अन्य घायल
राजस्थान के सीकर जिले स्थित खाटूश्यामजी के मासिक मेले में सोमवार सुबह भगदड़ मच गई। इस घटना में 3 महिला भक्तों की मौत पर ही मौत हो गई जबकि तमाम लोग घायल हो गए। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सुबह 5 बजे मंदिर के प्रवेश द्वार खोलते ही भीड़ का दबाव बढ़ने से भगदड़ मची थी।

(विस्तार से पढ़ें)

Weather Forecast: जमकर भीगेंगे MP समेत ये राज्य, अलर्ट जारी, IMD ने बाढ़ को लेकर चेताया
देश के कई हिस्सों में बारिश से जुड़ी गतिविधियों में इजाफा होने जा रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को बताया है कि अगले 3-4 दिनों में मध्य भारत और पश्चिमी तट पर 200 मिमी से ज्यादा बारिश के आसार हैं, जिसके चलते कई स्थानों पर बाढ़ भी आ सकती है। खबर है कि इस दौरान कुछ राज्यों में बारिश में कमी भी आएगी।

(विस्तार से पढ़ें)

संजय राउत हिरासत में लिख रहे सामना का कॉलम? ED का भी हुआ जिक्र, अब होगी पूछताछ
शिवसेना सांसद संजय राउत के सामने नई मुश्किल खड़ी होती दिख रही है। अब प्रवर्तन निदेशालय पार्टी के मुखपत्र 'सामना' में लिखे कॉलम को लेकर राउत की जांच करने की तैयारी कर रही है। खबर है कि शिवसेना सांसद के नाम से अखबार में एक कॉलम प्रकाशित हुआ है। जबकि, इस समय वह हिरासत में हैं। ईडी पता लगाएगी कि इस कॉलम से राउत का कोई कनेक्शन है या नहीं।

(विस्तार से पढ़ें)

बाटला हाउस: फ्री ट्यूशन का लालच दे घर बुलाता था मोहसिन, दिमाग में भरता था IS का जहर
एनआईए द्वारा गिरफ्तार आईएसआईएस समर्थित आतंकी मोहसिन बाटला हाउस इलाके में किशोरों को वीडियो दिखाकर उन्हें प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था। मोहसिन लगातार अपने पास बच्चों को पढ़ाई करने के लिए बहाने से बुलाता था। वह लोगों से कहता था कि वह उनके बच्चों को फ्री में पढ़ाई कराएगा, जिसके चलते लोग बच्चों को उसके पास भेज दिया करते थे। लेकिन जब कुछ बच्चों ने अपने परिजनों को उसके वीडियो दिखाने और आईएसआईएस की विचारधारा के बारे में बताया तो वह सहम गए। 

(विस्तार से पढ़ें)

जदयू के 'मालिक' नीतीश कुमार, मैं 'केयर टेकर' : RCP को नसीहत देते यह क्या बोल गए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि आरसीपी सिंह सत्ता के साथी रहे हैं, वे जदयू के संघर्ष के साथी नहीं हैं। पहले समता पार्टी और फिर जदयू को बनाने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कितनी मेहनत की, इसका कोई ज्ञान आरसीपी सिंह को नहीं है। कह रहे हैं कि जदयू डूबता हुआ जहाज है। क्या जानते हैं वे जदयू के बारे में? पार्टी का एबीसीडी भी वे नहीं जानते हैं।

(विस्तार से पढ़ें)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें