ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशकौन है खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की NRI बीबी;जीत के बाद पति से मिलने पहुंची जेल,ये हुई बातचीत

कौन है खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की NRI बीबी;जीत के बाद पति से मिलने पहुंची जेल,ये हुई बातचीत

पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से भारी वोटों के साथ जीत हासिल करने वाला खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह इस वक्त जेल में बंद है। उससे मिलने उसकी पत्नी किरनदीप कौर असम की डिब्रूगढ़ जेल में पहुंची हैं।

कौन है खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की NRI बीबी;जीत के बाद पति से मिलने पहुंची जेल,ये हुई बातचीत
Anmolलाइव हिन्दुस्तान,पंजाबWed, 05 Jun 2024 05:38 PM
ऐप पर पढ़ें

असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद "वारिस पंजाब दे" संगठन के प्रमुख खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह से उसकी पत्नी किरणदीप कौर मिलने पहुंची हैं। पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से भारी मतों के साथ जीतने के अगले ही दिन किरणदीप असम स्थित जेल में अपने पति से मुलाकात करने आई हैं। कहा जा रहा कि उन्होंने अमृतपाल को जेल से बाहर निकलवाने के संबंध में उससे कुछ बातचीत की है। दोनों की मुलाकात जेल के अधिकारियों की मौजूदगी में हुई। 

यूके की रहने वाली हैं किरणदीप, सोशल मीडिया के जरिए आई थी संपर्क में  

28 वर्षीय किरणदीप कौर NRI हैं। वे यूके के बर्मिंघम की रहने वाली हैं। हालांकि उनका परिवार मूल रूप से जालंधर का ही रहने वाला है। इसी साल 10 फरबरी को उनकी शादी अमृतपाल से हुई थी। दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया के जरिए हुई थी। शादी के करीब एक साल पहले से ही दोनों एक दूसरे के संपर्क में थे। शादी अमृतपाल के पैतृक गांव जल्लूपुर खेड़ा में ही हुई थी। शादी के बाद अमृतपाल ने कहा था कि उसकी बीवी पंजाब में ही रहेगी क्योंकि वह सभी युवाओं को "रिवर्स माइग्रेशन" का संदेश देना चाहता है। 
बता दें कि शादी के कुछ ही दिनों बाद अमृतपाल को नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत जेल में डाल दिया गया था। 

लाखों की मालकिन है किरणदीप कौर

अमृतपाल की NRI बीबी लाखों की मालकिन हैं। चुनावी हफलनामें के अनुसार उनके पास लगभग 19 लाख रुपए की चल संपत्ति है जिसमें नकदी और गहनें शामिल हैं। वहीं चुनावी हफलनामें के ही अनुसार अमृतपाल के पास महज 1000 रुपए का बैंक बैलेंस है। इसके अलावा उसके पास कोई भी चल अचल संपत्ति नहीं है। 

पंजाब की सबसे बड़ी जीत हासिल करने वाला बना अमृतपाल

पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से मैदान में उतरे अमृतपाल सिंह ने ऐतिहासिक जीत हासिल कर सबको चौंका दिया है। जेल में रहने के बावजूद अमृतपाल ने यहां से करीब 2 लाख वोटों के अंतर से जीत हासिल की है। ये जीत पंजाब की सबसे बड़ी जीत है। अमृतपाल को रिकॉर्ड तोड़ लगभग साढ़े चार लाख वोट मिले तो वहीं उनके विरोधी कुलबीर जीरा लगभग ढाई लाख वोटों पर ही सिमट गए।