DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  आतंकी हमले में भारतीय महिला की मौत, इजराइल बोला- हम परिवार के संग, याद आया मुंबई अटैक

देश आतंकी हमले में भारतीय महिला की मौत, इजराइल बोला- हम परिवार के संग, याद आया मुंबई अटैक

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shankar Pandit
Wed, 12 May 2021 12:45 PM
 आतंकी हमले में भारतीय महिला की मौत, इजराइल बोला- हम परिवार के संग, याद आया मुंबई अटैक

इजराइल और फलिस्तीन के बीच खूनी संघर्ष में एक भारतीय महिला की भी जान चली गई है। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री वी मुरलीधरण ने आज सुबह इसकी जानकारी दी कि इजराइल में काम करने वाली केरल की एक महिला की मंगलवार को एक फलीस्तीनी रॉकेट हमले में मौत हो गई। महिला की पहचान सौम्या संतोष के रूप में हुई है। हालांकि, इस पर इजराइल ने शोक व्यक्त किया और कहा कि इस मुश्किल वक्त में हम परिवार के साथ हैं और इस घटना ने हमें मुंबई अटैक की याद ताज कर दी।

भारत में इजरायल के राजदूत रॉन मलका ने कहा कि मैंने हमास के आतंकवादी हमले के शिकार सौम्या संतोष के परिवार से बात की। मैंने उनके दुर्भाग्यपूर्ण नुकसान के लिए दुःख व्यक्त किया और इजराइल की ओर से अपनी संवेदना व्यक्त की। पूरा देश उनके इस दुख की घड़ी में शोक मना रहा है और हम उनके लिए यहां हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि 9 साल के एडोन ने इतनी कम उम्र में अपनी मां को खो दिया और अब उसे मां के बिना ही बड़ा होना है। उस 9 साल के बच्चे की तकलीफ को देखकर मेरा दिल पसीज रहा है। यह बुरा हमला मुझे उस छोटे बच्चे मूसा की याद दिलाता है, जिसने 2008 के मुंबई हमलों के दौरान अपने माता-पिता को खो दिया था। ईश्वर उन्हें शक्ति और साहस दे। 

इससे पहले सौम्या के परिवार ने बताया कि अश्केलोन शहर में 31 वर्षीय सौम्या संतोष के घर पर उस वक्त रॉकेट गिरा, जब वह शाम को वीडियो कॉल पर केरल में अपने पति संतोष से बात कर रही थी। संतोष के भाई साजी ने बताया, 'मेरे भाई ने वीडियो कॉल के दौरान जोर की आवाज सुनी। अचानक फोन कट गया। फिर हमने तुरंत वहां काम कर रहे अन्य मलयाली लोगों से संपर्क किया। इस तरह हमें घटना के बारे में पता चला।'

संबंधित खबरें