DA Image
14 जुलाई, 2020|9:42|IST

अगली स्टोरी

केरल में गर्भवती हथिनी को पटाखे खिलाकर मारने के आरोप में एक गिरफ्तार

केरल के पलक्कड़ में 27 मई को गर्भवती हथिनी की निर्ममता पूर्वक की गई हत्या के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो अन्य संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम पी विल्सन है और जिन संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है, उनके नाम फिलहाल सार्वजनिक नहीं किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए पी विल्सन मसाले की खेती से जु़ड़े एक एस्टेट में काम करते हैं। केरल के वन मंत्री के राजू ने शुक्रवार को बताया कि इस मामले में शाम तक कुछ और गिरफ्तारी हो सकती है। 

केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने ट्वीट कर हथिनी के हत्यारों को सजा दिलाए जाने की बात कही थी। उन्होंने गुरुवार को ट्वीट किया था कि जांच जारी है और तीन संदिग्धों पर फोकस है। पुलिस और वन विभाग संयुक्त रूप से इस घटना की जांच कर रहे हैं। जिला पुलिस प्रमुख और जिला वन विभाग के अधिकारियों ने मौके का मुआयना किया। हम वो हरसंभव करेंगे जिससे हत्यारों को सजा मिल सके।

मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि आपमें से कई लोग हमारे पास आए। हम आपको यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी चिंता व्यर्थ नहीं जाएगी। इंसाफ की जीत होगी। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग इस हादसे का इस्तेमाल कर घटिया कैंपेन कर रहे हैं।

हथिनी को खिलाया था पटाखे से भरा अन्नानास

साइलेंट वैली जंगल में हथिनी को पटाखे से भरा हुआ अन्नानास खिला दिया गया था। यह उसके मुंह में फट गया और एक सप्ताह बाद 27 मई को उसकी मौत हो गई। इस दौरान वह काफी समय तक एक नजदीकी तलाब में खड़ी रही थी। वन विभाग ने इस मामले में कहा है कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए वह कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगा। विभाग ने कहा, 'हथिनी के शिकार के लिए दर्ज मामले में कई संदिग्धों से पूछताछ की गई है। इस संबंध में गठित एसआईटी को अहम सुराग मिले हैं। वन विभाग दोषियों को अधिकतम सजा दिलवाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगा।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kerala Pregnant elephant dies after eating fire cracker fruit case one arrested