DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केरल नन रेप: आरोपी पादरी फ्रैंको मुलक्कल को 19 सितंबर को पेश होने का निर्देश

Media persons gather around police vehicle in front of Bishop's house to cover the Kerala state poli

केरल पुलिस ने नन से बलात्कार के आरोपी पादरी फ्रैंको मुलक्कल को 19 सितंबर को पेश होने को कहा है। इससे पहले आरोपी रोमन कैथोलिक बिशप के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए बढ़ते दबाव के बीच केरल पुलिस ने मामले में प्रगति की समीक्षा के लिए बुधवार को एक बैठक की जबकि केरल के एक प्रभावशाली पादरी ने इस मामले की पब्लिक ट्रायल की निंदा की है।

 

         
एर्नाकुलम रेंज के आईजी विजय साखरे की अध्यक्षता में कोच्चि में आयोजित समीक्षा बैठक में कोट्टायम जिला पुलिस अधीक्षक हरिशंकर, विशेष जांच टीम की अगुवाई करने वाले वाईकॉम के पुलिस उपाधीक्षक के. सुभाष और अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

केरल उच्च न्यायालय ने सोमवार को नन के साथ कथित बलात्कार मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल द्वारा उठाये गये कदमों के बारे में सूचना देने के लिए राज्य सरकार को निर्देश दिया। अदालत की निगरानी में मामले की एक जांच कराने की मांग करने वाली केरल कैथोलिक चर्च रिफार्मेशन मूमवेंट के जॉर्ज जोसेफ की एक याचिका पर विचार करते हुये अदालत ने कहा था कि ''कानून अन्य सभी चीजों से ऊपर है और यह अपना काम करेगी।

जालंधर बिशप के खिलाफ कार्रवाई में कथित देरी को लेकर सार्वजनिक विरोध की आलोचना करते हुये ऑग्जिलरी बिशप ऑफ चंगनासेरी आर्चडायोसिस के थॉमस थरिलय ने सवाल उठाया है कि बिना जांच और सुनवाई के एक व्यक्ति को कैसे दोषी ठहराया जा सकता है और क्या यह भी केरल का एक नया मॉडल है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kerala police summons bishop accused of raping nun to appear on Sept 19