DA Image
27 फरवरी, 2020|12:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केरल में बचाव अभियान जारी, अबतक 10 हजार से ज्यादा लोगों को किया गया रेस्क्यू

केरल बारिश

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) तीनों सेनाओं और अन्य एजेन्सियों के साथ मिलकर केरल के बाढ प्रभावित क्षेत्रों में राहत  और बचाव अभियान चला रहा है और उसने अब तक 194 लोगों को बचाया है और दस हजार से भी अधिक को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। एनडीआरएफ के प्रवक्ता ने बताया कि बल ने केरल में अपने अभियान को और तेज कर दिया है और उसकी कुल 55 टीमें राहत और बचाव अभियान में लगी हैं।

ये टीमें बाढ में फंसे हुए लोगों का पता लगाने के लिए भी दिन रात टोही अभियान चला रही हैं। एनडीआरएफ की थिरूसूर में 15, पथनमिथा में 13, अलपुझा में 11, एरनाकुलम में 5 , इदुक्की में 4, मल्लापुरम में 3 और वयानाड और कोझिकोड में दो-दो टीमें तैनात हैं। आज पुणे से दो टीमों को भेजा गया है और एक को भेजा जा रहा है। अब तक एनडीआरएफ ने किसी राज्य में एक साथ इतनी टीमें नहीं भेजी हैं। बल की प्रत्येक टीम में डॉक्टर, फर्स्ट एड और जरूरी दवाएं भी रहती हैं जो प्रशासन को हर तरह की मदद करने को तैयार रहती हैं। 

आज इन टीमों ने 29 लोगों को बचाया और 3550 को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। अब तक इन टीमों ने कुल 194 लोगों तथा 12 पशुधन की जान बचायी है। दस हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है और 159 को प्राथमिक चिकित्सा मुहैया करायी है। बल के महानिदेशक स्वयं राहत और बचाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं और स्थिति पर नजर रखने के लिए एक नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। केरल में बाढ़ से अभी तक तीन सौ से अधिक लोग मारे गए हैं और लाखों लोग बेघर हुए हैं। 

केरल बाढ़ : वायुसेना के कैप्टन ने छत पर उतारा हेलिकॉप्टर, 26 की जान बचाई

बाढ़ से जूझ रहे केरल में एनडीआरएफ का सबसे बड़ा अभियान, 58 टीमें तैनात

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kerala Monsoon Rain latest update ndrf rescue more than 10 thousand people