ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशUAE में कमाने गए भारतीय की जागी किस्मत, लॉटरी में जीते 33 करोड़ रुपये; बच्चों का बर्थडे बना लकी

UAE में कमाने गए भारतीय की जागी किस्मत, लॉटरी में जीते 33 करोड़ रुपये; बच्चों का बर्थडे बना लकी

राजीव ने मीडिया से बातचीत में अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, 'मैं पिछले तीन साल से टिकट खरीद रहा हूं, लेकिन पहली बार जीता हूं। मुझे काफी खुशी हो रही है और मेरे परिवार वाले भी बहुत प्रसन्न हैं।'

UAE में कमाने गए भारतीय की जागी किस्मत, लॉटरी में जीते 33 करोड़ रुपये; बच्चों का बर्थडे बना लकी
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 07:09 AM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त अरब अमीरात में रोजगार की तलाश में गए एक भारतीय की किस्मत का ताला खुल गया। इस व्यक्ति के लिए उसके बच्चों की बर्थ डेट्स लकी साबित हुईं और उसने अबू धाबी के बिग टिकट रैफल ड्रा में 15 मिलियन दिरहम (33 करोड़ रुपये) जीत लिए। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इस व्यक्ति का नाम राजीव अरिक्कट है जो 40 साल का है। 5 फरवरी को टिकट संख्या 037130 ने उसे जैकपॉट हासिल करवा दिया। यूएई में राजीव आर्किटेक्चरल ड्राफ्ट्समैन के तौर पर काम करते हैं और बीते 10 साल से अल-ऐन शहर में रह रहे हैं।

राजीव ने खलीज टाइम्स से बातचीत में अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, 'मैं पिछले तीन साल से टिकट खरीद रहा हूं, लेकिन पहली बार जीता हूं। मुझे काफी खुशी हो रही है और मेरे परिवार वाले भी बहुत प्रसन्न हैं। मेरी पत्नी ने उन टिकट नंबर्स को सेलेक्ट करने में मेरी मदद की जिनमें 7 और 13 अंक प्रिंट थे। ये दो संख्याएं ही मेरे बच्चों की जन्मतिथि हैं।' हालांकि, राजीव ने ड्रा में कुल 6 टिकट लिए थे जिनमें से एक फ्री वाले ने उसे करोड़पति बना दिया। 

बिग टिकट से मिला था स्पेशल ऑफर: राजीव अरिक्कट 
राजीव अरिक्कट ने कहा, 'बिग टिकट से मुझे स्पेशल ऑफर मिला था। दरअसल, मैंने 2 टिकट खरीदे तो 4 मुझे फ्री में मिल गए। इस तरह एक फ्री टिकट ने मेरी किस्मत का ताला खोल दिया।' हालांकि, राजीव को बिग टिकट ड्रा की जीत 19 अन्य लोगों के साथ समान रूप से साझा करनी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि खरीदे गए 2 टिकटों के लिए पेयमेंट उन सभी ने मिलकर किया था। मालूम हो कि बिग टिकट लॉटरी अबू धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आयोजित होती है जो कि यहां पर लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय है। यह लॉटरी काफी लंबे समय से चल रही है और इसे अब तक कई लोगों को अमीर बनाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें