ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकेरल में 8 से 16 मई तक लगा लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच CM पिनराई विजयन का ऐलान

केरल में 8 से 16 मई तक लगा लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच CM पिनराई विजयन का ऐलान

कोरोना के बढ़त मामलों पर काबू पाने के उद्देश्य से अब केरल में भी लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए केरल में 8 मई सुबह 6 बजे से 16 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। इसकी...

Lockdown in Kerala
1/ 2Lockdown in Kerala
Lockdown in Kerala
2/ 2Lockdown in Kerala
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ललीThu, 06 May 2021 11:27 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के बढ़त मामलों पर काबू पाने के उद्देश्य से अब केरल में भी लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए केरल में 8 मई सुबह 6 बजे से 16 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। इसकी जानकारी केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने दी है। इस दौरान सिर्फ अनिवार्य सेवाओं को ही छूट मिलेगी।बता दें कि केरल में कोरोना अब रिकॉर्ड बनाता जा रहा है। केरल में बुधवार को कोविड-19 के 41,953 नए मामले आए जो एक दिन में सर्वाधिक है।

मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने स्थिति को गंभीर करार देते हुए कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए और कड़े कदम उठाए जाएंगे। केरल में कोविड-19 के मामलों में प्रतिदिन हो रही वृद्धि के बीच राज्य सरकार ने जमीनी हालत से निपटने के लिए मेडिकल की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों और सरकारी अधिकारियों की तैनाती कर कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ उपायों को मजबूत करने का फैसला किया है। विजयन ने अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा करने के बाद कहा कि वार्ड स्तर की समितियों को मजबूत करने के निर्देश दिये जा रहे हैं तथा इलाके के मेडिकल छात्रों को त्वरित प्रक्रिया टीम में शामिल किया जाएगा।

केरल में बुधवार को कोविड-19 के 41,953 नए मामले आए जो राज्य में एक दिन में आए मामलों के लिहाज से सर्वाधिक हैं। राज्य सरकार ने बताया कि गत 24 घंटे में 23,106 मरीज ठीक हुए हैं। इसके साथ ही राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 17,43,932 हो गई है जिनमें से 13.62 लाख संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोविड-19 मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ रही है और इसकी वजह से ऑक्सीजन की मांग भी बढ़ गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें