DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बढ़ती कीमतों के बीच केरल सरकार ने तेल के दाम में दी 1 रूपये की राहत

Petrol diesel

केरल की वाम सरकार ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए बुधवार को एक रूपये की कटौती करने का फैसला किया है। इस बात की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री पी. विजयन ने कहा कि अब केन्द्र सरकार को फैसला करना है कि तेल की कीमतों में कमी के लिए वो क्या करती है। इससे पहले, सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि तेल की यह संशोधित कीमत 1 जून से लागू होगी।

 कुछ वक्त से तेल की बढ़ी कीमतों के चलते इसे कम करने को लेकर भारी दबाव था। हालांकि, वित्तमंत्री थॉमस इस्साक ने इससे पहले यह जोर देकर कहा था कि उनकी सरकार राज्य की कमजोर आर्थिक हालत को देखते हुए उस पर लगाए गए टैक्स को कम नहीं कर सकती है। 
 

लेकिन, विपक्ष कांग्रेस की तरफ से चलाए गए भारी कैंपेन जिसमें केरल की लूट के लिए राज्य और केन्द्र को जिम्मेदार ठहराया गया उसके बाद केरल सरकार को यह फैसला लेने को मजबूर होना पड़ा।

केरल पेट्रोल पर 32.2 फीसदी टैक्स लेता है जबकि डीजल पर 25.58 फीसदी। यह देश में लगाए जानेवाली बाकी राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा टैक्स है। इंडियन ऑयल वेबसाइट के मुताबिक, बुधवार को त्रिवेन्द्रम में पेट्रोल की कीम 82.61 रूपये है जबकि डीजल की कीमत 75.19 रूपये है। 
ये भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल में एक पैसे की कटौती 'बचकाना मजाक' : राहुल गांधी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kerala govt slashes state tax on fuel by a rupee amid oil price rise