DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › केरल में कोरोना केस हैं बेलगाम, फिर भी लॉकडाउन में छूट का किया ऐलान, अब 6 दिन खुलेंगी दुकानें
देश

केरल में कोरोना केस हैं बेलगाम, फिर भी लॉकडाउन में छूट का किया ऐलान, अब 6 दिन खुलेंगी दुकानें

हिन्दुस्तान ,कोच्चिPublished By: Surya Prakash
Wed, 04 Aug 2021 03:52 PM
केरल में कोरोना केस हैं बेलगाम, फिर भी लॉकडाउन में छूट का किया ऐलान, अब 6 दिन खुलेंगी दुकानें

केरल में लगातार एक सप्ताह से 20 हजार से ज्यादा केस मिल रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी राज्य सरकार ने लॉकडाउन के नियमों में ढील का ऐलान कर दिया है। राज्य की हेल्थ मिनिस्टर वीना जॉर्ज ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के मद्देनजर लागू की गईं लॉकडाउन पाबंदियों में ढील देने की बुधवार को घोषणा की। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने इस संबंध में राज्य की विधानसभा में बयान दिया। उन्होंने कहा कि उन इलाकों में दुकानों पर तिहरा लॉकडाउन लगाया जाएगा, जहां एक सप्ताह में प्रति एक हजार की आबादी में से 10 से अधिक लोग संक्रमित पाए जाएंगे।

उन्होंने कहा, 'अन्य स्थानों में राज्य के मौजूदा सामान्य हालात और टीकाकरण की प्रगति पर विचार कर सप्ताह में छह दिन दुकानें खोलने की अनुमति दी जाएगी। दुकानें सुबह सात से रात नौ बजे के तक खोली जा सकेंगी।' जॉर्ज ने कहा कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस व 22 अगस्त को ओनम के त्योहार पर छूट दी जाएगी और दुकानें खुली रहेंगी। दोनों ही त्योहार रविवार को होंगे। मंत्री ने दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों से त्योहारों के मौसम में भीड़ से बचने और अपने परिसर में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए विशेष व्यवस्था करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में स्थानीय स्वशासी निकायों, पुलिस और व्यापारियों के साथ बैठक की जाएगी। बता दें कि केरल में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 23,676 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 34.49 लाख हो गई है। संक्रमण के कारण 148 और मौतें होने के बाद मरने वालों की संख्या 17,103 हो गई। केरल में लगातार छह दिनों तक 20,000 से अधिक मामले आने के बाद सोमवार को 13,984 मामले आए थे। लेकिन एक बार फिर से केसों में इजाफा हो गया था। 

संबंधित खबरें