ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकेरल सोना तस्करी मामला: स्वप्ना सुरेश और संदीप नैयर आठ दिनों की एनआईए हिरासत में भेजे गए

केरल सोना तस्करी मामला: स्वप्ना सुरेश और संदीप नैयर आठ दिनों की एनआईए हिरासत में भेजे गए

केरल सोना तस्करी मामले के दो मुख्य आरोपियों को यहां की एक विशेष अदालत ने आठ दिनों के लिए राष्ट्रीय जांच एंजेसी (एनआईए) की हिरासत में भेजा है। जांच एजेंसी के आवेदन पर विचार करते हुए यहां की विशेष...

केरल सोना तस्करी मामला: स्वप्ना सुरेश और संदीप नैयर आठ दिनों की एनआईए हिरासत में भेजे गए
पीटीआई,कोच्चिTue, 14 Jul 2020 03:48 AM
ऐप पर पढ़ें

केरल सोना तस्करी मामले के दो मुख्य आरोपियों को यहां की एक विशेष अदालत ने आठ दिनों के लिए राष्ट्रीय जांच एंजेसी (एनआईए) की हिरासत में भेजा है। जांच एजेंसी के आवेदन पर विचार करते हुए यहां की विशेष अदालत ने सोमवार को स्वप्ना सुरेश और संदीप नैयर को आठ दिनों के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया। दोनों को शनिवार (11 जुलाई) को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था।

एनआईए दोनों को रविवार (12 जुलाई) को यहां लेकर आई और अदालत के समक्ष पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। दोनों पर आरोप है कि वे राजनयिक चैनल का इस्तेमाल कर 30 किलोग्राम से अधिक सोने की तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे के जरिए तस्करी करने का प्रयास कर रहे थे।

15 करोड़ का सोना, मुख्यमंत्री पर सवाल, अफसरों पर गाज, जानिए क्या है केरल का सोना तस्करी कांड

आरोपियों की दस दिनों की हिरासत की मांग करते हुए एनआईए ने कहा कि उनकी स्वीकारोक्ति के आधार पर कुछ बरामदगी हुई है और उनकी मौजूदगी में उन सामग्रियों का विस्तृत विश्लेषण बहुत जरूरी है। आरोपियों की तरफ से पेश हुए कानूनी सहायता वकील ने कहा कि ऐसी कोई सामग्री बरामद नहीं हुई है, जिससे उनका संबंध आतंकवाद से जुड़े अपराध से साबित हो सके। वकील ने दस दिनों की हिरासत के एनआईए के आग्रह का भी विरोध किया और कहा कि यह काफी ज्यादती है।

दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायाधीश पी. कृष्ण कुमार ने आरोपी को सोमवार से लेकर 21 जुलाई की सुबह 11 बजे तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया। इसी से जुड़े मामले में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (आर्थिक अपराध) एर्नाकुलम ने एक व्यक्ति को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उसे सीमा शुल्क (निवारण) विभाग ने गिरफ्तार किया था। सोना तस्करी मामले में जांच के तहत सीमा शुल्क विभाग ने के. टी. रमीस को गिरफ्तार किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें