DA Image
27 फरवरी, 2020|4:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डूबता केरल, तैरते शव, बिलखते लोग... रुला देंगी ये 10 मार्मिक तस्वीरें

केरल

केरल में शनिवार को बाढ़ से 22 अतिरिक्त लोगों की मौत हो गई, और इसके साथ ही नौ अगस्त से अबतक मरने वालों की संख्या बढ़कर 200 से ज्यादा पहुंच गई है। इस बीच भारी बारिश के अनुमान के कारण अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। राज्य के 11 जिलों में रेड अलर्ट जारी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग द्वारा शनिवार अपराह्न जारी अनुमान के मुताबिक, राज्य के अलग-अलग हिस्सों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है।

एनडीआरएफ के प्रवक्ता ने बताया कि बल ने केरल में अपने अभियान को और तेज कर दिया है और उसकी कुल 55 टीमें राहत और बचाव अभियान में लगी हैं। अब तक दस हजार से भी अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। बारिश से सर्वाधिक प्रभावित जिलों में अलुवा, चलाकुडी, अलप्पुझा, चेंगन्नूर और पथनामथित्ता जैसे इलाके शामिल हैं, जहां बचाव अभियान तेजी से चलाया जा रहा है और बचाव दलों ने बहुत से लोगों को बचाया है।

देखें केरल में बाढ़ से तबाही की कुछ तस्वीरें :

केरल
एनार्कुलम, त्रिशूर, इडुक्की, पथनामथित्ता और चेंगन्नूर जिलों से शनिवार को 22 लोगों की मौत की खबर है।
केरल
बारिश से सर्वाधिक प्रभावित जिलों में अलुवा, चलाकुडी, अलप्पुझा, चेंगन्नूर और पथनामथित्ता जैसे इलाके शामिल हैं, जहां बचाव अभियान तेजी से चलाया जा रहा है और बचाव दलों ने बहुत से लोगों को बचाया है।
केरल
मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कोच्चि में एक समीक्षा बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि 29 मई से अबतक 357 लोगों की मौत हो चुकी है।
केरल
 मोदी ने बाढ़ग्रस्त राज्य के लिए 500 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की है।
केरल
कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने सरकार पर प्रभावी रूप से राहत व बचाव कार्य करने में विफल रहने का आरोप लगाया
केरल
राज्य के खाद्य मंत्री पी. थिलोथमन ने मीडिया से कहा कि एक बात जो मैं कहना चाहता हूं वह यह कि संख्या बहुत बड़ी है और समय की जरूरत है कि लोगों को खाद्य पैकेट और पीने का पानी मुहैया कराया जाए।
केरल
केरल
केरल
केरल
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:kerala flood latest update photos ndrf rescue operation