ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकेरल ​बाढ़ः बाढ़ पीड़ितों की मदद को आगे आया मुंबई का 13 वर्षीय 'तिलक', किया ये बड़ा काम

केरल ​बाढ़ः बाढ़ पीड़ितों की मदद को आगे आया मुंबई का 13 वर्षीय 'तिलक', किया ये बड़ा काम

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए छोटा हो या बड़ा, जिससे जितना बन रहा है वे मदद कर रहे हैं। ऐसे ही लोगों में 13 वर्षीय छात्र तिलक मेहता हैं, जिन्होंने मुंबई के डब्बावालों की मदद से बाढ़ पीड़ितों के लिए...

केरल ​बाढ़ः बाढ़ पीड़ितों की मदद को आगे आया मुंबई का 13 वर्षीय 'तिलक', किया ये बड़ा काम
मुंबई, अंकिता भक्तंडे Sun, 26 Aug 2018 08:33 AM
ऐप पर पढ़ें

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए छोटा हो या बड़ा, जिससे जितना बन रहा है वे मदद कर रहे हैं। ऐसे ही लोगों में 13 वर्षीय छात्र तिलक मेहता हैं, जिन्होंने मुंबई के डब्बावालों की मदद से बाढ़ पीड़ितों के लिए 1000 किलो चावल और 500 प्राथमिक उपचार किट भेजा है। 

तिलक ने पांच महीने पहले ही एप आधारित पार्सल डिलीवरी कंपनी खोली है। इस महीने के शुरुआत में उन्होंने डब्बावालों के सबसे बड़ी यूनियन ‘मुंबई जीवनडब्बा वाहतुक संगठन’ से करार किया था। इसके तहत 200 डब्बावाले अपने काम के बाद बचे हुए समय में तिलक की कंपनी के लिए पार्सल को संग्रहीत व वितरित करने का काम करते हैं। 

तिलक ने केरल की बाढ़ आने के बाद इसी नेटवर्क के जरिये पीड़ितों के लिए राहत सामग्री एकत्र करने का काम किया। तिलक ने कहा, हम लोगों से चावल और प्राथमिक उपचार किट भेजने के लिए दान देने की अपील की। उन्होंने कहा, हमारी अपील पर अच्छी प्रतिक्रिया मिली और एक हफ्ते के भीतर पर्याप्त राशि दान के रूप में मिली, जिसे केरल भेज दिया गया। 

डब्बावाला संगठन के प्रवक्ता सुभाष तेलकर ने कहा, हम तिलक के प्रयास से खुश हैं और आगे भी सहयोग करेंगे। 

प्राथमिक उपचार किट खुद बनाते रहे
केरल भेजे गए प्राथमिक उपचार किट खुद तिलक व उसकी टीम बनाती है। किट में कई तरह की दवाएं होती हैं, जिनकी इन परिस्थितियों में आमतौर पर जरूरत होती है। तिलक ने कहा कि पीड़ितों की मदद की यह एकमात्र कोशिश है। इसके अलावा कंपनी अपने एक हफ्ते के आय का 20 फीसदी भी मुख्यमंत्री राहत कोष में देगी। 

ये भी पढ़ेंः केरल बाढ़ से संबंधित सभी खबरों के लिए क्लिक करें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें