ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकोरोना वायरस: केरल में 12 नए पॉजिटिव केस, कुल 40 मामले; दो MLA क्वारंटाइन

कोरोना वायरस: केरल में 12 नए पॉजिटिव केस, कुल 40 मामले; दो MLA क्वारंटाइन

केरल में कोरोना वायरस के 12 और पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसके बाद इस राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 40 पहुंच गई है। नए मामलों में एर्नाकुलम में पांच, कासरगोड में 6 और पलक्कड में एक केस...

कोरोना वायरस: केरल में 12 नए पॉजिटिव केस, कुल 40 मामले; दो MLA क्वारंटाइन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 20 Mar 2020 08:13 PM
ऐप पर पढ़ें

केरल में कोरोना वायरस के 12 और पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसके बाद इस राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 40 पहुंच गई है। नए मामलों में एर्नाकुलम में पांच, कासरगोड में 6 और पलक्कड में एक केस की पुष्टि हुई है। केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने शुक्रवार (20 मार्च) को यह जानकारी दी।   

कोरोना वायरस: केरल के दो विधायक स्व-पृथक हुए
वहीं, केरल में आईयूएमएल के दो विधायकों ने घरों में खुद को पृथक कर लिया है। दरअसल, कोरोना वायरस से संक्रमित एक प्रवासी भारतीय उनके संपर्क में आया था। कासरगोड से विधायक एन ए नेल्लीकुन्नु 15 मार्च को एक शादी समारोह में शामिल हुए थे जहां यह एनआरआई भी मौजूद था, जो दुबई से लौटा था। वह उस वक्त भी मौजूद था जब मंचेस्वरम से विधायक एमसी कमरूद्दीन तस्वीर लिए जाने के वक्त साथ में थे।

इस बीच, स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि यह व्यक्ति 12 मार्च को कोझीकोड हवाईअड्डा पहुंचा था और यहां पहुंचने के लिए अगले दिन एक ट्रेन में सवार हुआ था। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बृहस्पतिवार (19 मार्च) को कहा था कि इस व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। नेल्लीकुन्नु ने बताया कि उन्होंने घर पर ही रहने का फैसला किया है ताकि लोगों को स्व-पृथक के महत्व का संदेश दिया जा सके। वहीं, कमरुद्दीन ने कहा कि संक्रमित व्यक्ति ने उनके साथ एक 'सेल्फी' ली थी।

भारत में COVID-19 के 223 पॉजिटिव केस, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 52 मामले

केरल में पांच विदेशी नागरिकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि
दूसरी ओर, केरल के कृषि मंत्री वी एस सुनील कुमार ने शुक्रवार को कहा कि कोच्चि में निगरानी में रखे गए पांच विदेशी नागरिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। मंत्री ने यहां पत्रकारों से कहा संक्रमित पाए गए पांचों लोग विदेशी पर्यटक समूह का हिस्सा थे। वे 15 मार्च को वायरस से संक्रमित पाए गए। उन्होंने कहा कि वे राज्य के मन्नार शहर में छुट्टियां मना रहे थे। उन्हें उनके साथियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद यहां एक होटल में पृथक कर दिया गया। पांचों की आयु 55 वर्ष से अधिक है। उन्हें यहां करीब में कलामस्सेरी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल भेज दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें