ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशचीन के समर्थन में दिया बयान, केरल भाजपा के नेता ने CPI-M नेता को कहा 'गद्दार'

चीन के समर्थन में दिया बयान, केरल भाजपा के नेता ने CPI-M नेता को कहा 'गद्दार'

केरल में माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य और वरिष्ठ नेता एस रामचंद्रन पिल्लई द्वारा चीन पर दिये गये बयान के बाद विवाद बढ़ गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ने सीपीआई (एम)लीडर एस रामचंद्रन को...

चीन के समर्थन में दिया बयान, केरल भाजपा के नेता ने CPI-M नेता को कहा 'गद्दार'
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 15 Jan 2022 08:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केरल में माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य और वरिष्ठ नेता एस रामचंद्रन पिल्लई द्वारा चीन पर दिये गये बयान के बाद विवाद बढ़ गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ने सीपीआई (एम)लीडर एस रामचंद्रन को 'गद्दार' कह दिया है। दरअसल गुरुवार को CPI-M कोट्टायम जिले में कमेटी की बैठक के दौरान एस रामचंद्रन ने कहा कि चीन के खिलाफ भारत का अभियान CPI-M पर हमला है।

उनके इस बयान के बाद केरल भाजपा के उपाध्यक्ष केएस राधाकृष्णन ने शनिवार को उनपर निशाना साधा है। बीजेपी उपाध्यक्ष ने कहा, 'पिल्लई ने एक तरह से एक दुश्मन देश के प्रति अपनी वफादारी दिखाई है। मेरी हिसाब से वो एक गद्दार हैं। सभी गद्दारों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और कानून के मुताबिक उन्हें ज्यादा से ज्यादा सजा मिलनी चाहिए।'

भाजपा नेता ने कहा कि मैं मार्क्सवादी बिरादी से आग्रह करना चाहता हूं कि भारत में रहते हुए उन्हें देश के दुश्मनों की रक्षा करने का विचार छोड़ देना चाहिए। अगर वो चीन की रक्षा करना चाहते हैं तो उन्हें चीन में जाकर रहना चाहिए।

भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा कि साल 1920 से ही कम्यूनिस्ट पार्टी के नेता विदेशियों के फायदे के लिए काम करते रहे हैं। पिल्लई सोचते हैं कि चीन उनका देश हैं और शी उनके नेता। जब चीन की आलोचना होती है तब उन्हें लगता है कि उनकी आलोचना हो रही है।

भाजपा नेता ने सीपीआई (एम)पर निशाना साधते हुए कहा कि यह कम्यूनिस्ट पार्टी की आदत है क्योंकि उन्हें राष्ट्रवाद समझ में नहीं आता है। यह बहुत खतरनाक है और यह कम्यूनिस्ट मूवमेंट द्वारा इस जमीन के लिए बड़ा विश्वासघात है। भाजपा नेता ने कहा कि अगर उन्हें भारत में क्यों रहना चाहिए और भारत के खिलाफ यहां रहकर चीन का साथ क्यों देना चाहिए? इसके बजाए मार्क्सवादी बिरादरी को भारत छोड़ कर चीन चले जाना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें