ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशकेरल बंद: NIA के एक्शन का रिएक्शन, वायनाड समेत कई क्षेत्रों में हिंसा, पुलिस पर हमला

केरल बंद: NIA के एक्शन का रिएक्शन, वायनाड समेत कई क्षेत्रों में हिंसा, पुलिस पर हमला

Kerala Bandh: तिरुवनंतपुरम, कोलम, पाथनमिट्टा, अलप्पुझा, एर्नाकुलम, कोझिकोड और वायनाड में केएसआरटीसी बसों में तोड़फोड़ की गई। वहीं, वायनाड में यातायात रोकने के लिए टायरों में आग लगा दी गई।

केरल बंद: NIA के एक्शन का रिएक्शन, वायनाड समेत कई क्षेत्रों में हिंसा, पुलिस पर हमला
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,तिरुवनंतपुरमFri, 23 Sep 2022 10:24 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के खिलाफ हुई कार्रवाई के विरोध में शुक्रवार को केरल बंद का ऐलान किया गया है। इस दौरान राज्य से जमकर हिंसा की खबरें सामने आई हैं। खबर है कि कोलम में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इसके अलावा तिरुवनंतपुरम समेत कई शहरों में हिंसा और तोड़फोड़ की गई है। सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक हड़ताल के ऐलान के बाद केरल पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी थी।
 
टायर जले, मारपीट हुई, तोड़फोड़ की गई
केरल में एनआईए रेड का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया है। खबरें हैं कि तिरुवनंतपुरम, कोलम, पाथनमिट्टा, अलप्पुझा, एर्नाकुलम, कोझिकोड और वायनाड में केएसआरटीसी बसों में तोड़फोड़ की गई। वहीं, वायनाड में यातायात रोकने के लिए टायरों में आग लगा दी गई। 

कोझिकोड में 15 वर्षीय बच्ची घायल
केरल के कई शहरों में वाहनों पर पत्थर फेंके जाने की खबरें भी सामने आई हैं। कोझिकोड में एक 15 वर्षीय बच्ची पत्थरबाजी के बीच मामूली रूप से घायल हो गई है। इधर, कन्नूर में एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर घायल हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अुसार, कन्नूर के नारायणपारा में अखबार बांटने जा रहे वाहन पर पेट्रोल बम फेंका गया।

भाजपा कार्यालय पर हमला
समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, गुरुवार को कोयंबटूर में ज्वलनशील पदार्थ से भरी बोतल को भाजपा कार्यालय पर फेंका गया। पार्टी के एक नेता ने बताया, 'पेट्रोल बम हमारे कार्यालय पर फेंका गया था। इसी तरह आतंकी हमले होते हैं। आज कई जगहों पर छापामार कार्रवाई हुई है। आज हिंदू मुन्ननी नेता का जन्मदिन है और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी राज्य में हैं।'

गुरुवार को हुई थी छापामार कार्रवाई
गुरुवार को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी और प्रवर्तन निदेशालय ने पीएफआई के सैकड़ों ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी। 13 राज्यों में हुई रेड के दौरान 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया था। खबर है कि जांच एजेंसियों ने टेरर फंडिंग समेत कई मामलों के चलते एक्शन लिया है।

epaper