ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकेरल विमान हादसे के बाद 'वंदे भारत मिशन' पर आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का बयान

केरल विमान हादसे के बाद 'वंदे भारत मिशन' पर आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का बयान

दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार (7 अगस्त) शाम केरल के कोझीकोड हवाईअड्डे पर उतरने के बाद “दो हिस्सों” में टूट गया। विमानन क्षेत्र के नियामक नागर विमानन महानिदेशालय...

केरल विमान हादसे के बाद 'वंदे भारत मिशन' पर आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का बयान
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 07 Aug 2020 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार (7 अगस्त) शाम केरल के कोझीकोड हवाईअड्डे पर उतरने के बाद “दो हिस्सों” में टूट गया। विमानन क्षेत्र के नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विमान में करीब 191 लोग सवार थे। यात्रियों में 10 नवजात, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य भी शामिल हैं। हादसे में अब तक 16 यात्रियों के मारे जाने की खबर है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि इस हादसे से हमारे नेटवर्क पर असर पड़ेगा, लेकिन वंदे भारत मिशन जारी रहेगा। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा, "आईएक्स 1344 डीएक्सबी सीसीजे को ऑपरेट कर रहे हमारे एयरक्राफ्ट वीटी जीएचके के दुर्घटनाग्रस्त होने पर हम खेद प्रकट करते हैं। फ्लाइट के क्रैश लैंडिंग की वजह से हमारे नेटवर्क पर असर पड़ सकता है, लेकिन वंदे भारत मिशन जारी रहेगा।"

डीजीसीए के एक बयान में कहा गया कि एआईईएएक्सबी1344, बी737 दुबई-कालीकट उड़ान जिसमें 191 लोग सवार थे दुर्घटना का शिकार हुई है।  भारी बारिश के बीच हवाईपट्टी-10 पर उतरने के बाद विमान रुका नहीं और हवाईपट्टी के अंत तक पहुंचकर खाई में गिरने के बाद दो हिस्सों में टूट गया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) को मौके पर जाने के निर्देश दिए हैं। शाह ने ट्वीट किया, “केरल के कोझीकोड में एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान की दुर्घटना के बारे में जानकर व्यथित हूं। एनडीआरएफ को यथाशीघ्र मौके पर पहुंचकर राहत अभियान में सहायता का निर्देश दिया है।” विमान शाम करीब सात बजकर 40 मिनट पर हवाईअड्डे पर उतरा। विमानन कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि विमान संभवत: रनवे से आगे निकल गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें