DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › देशभर में चलेगा दिल्ली वाला दांव? पंजाब के बाद मुफ्त बिजली का वादा लेकर उत्तराखंड जाएंगे केजरीवाल
देश

देशभर में चलेगा दिल्ली वाला दांव? पंजाब के बाद मुफ्त बिजली का वादा लेकर उत्तराखंड जाएंगे केजरीवाल

लाइव हिंदुस्तानPublished By: Deepak
Sat, 10 Jul 2021 03:10 PM
देशभर में चलेगा दिल्ली वाला दांव? पंजाब के बाद मुफ्त बिजली का वादा लेकर उत्तराखंड जाएंगे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अन्य राज्यों में भी आम आदमी पार्टी के सत्ता विस्तार की तैयारी शुरू कर दी है। अगले साल जिन राज्यों में चुनाव होने वाले वाले हैं वहां के लिए उन्होंने चुनावी वायदे करने भी शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में केजरीवाल ने उत्तराखंड में बिजली को लेकर ट्वीट किया। वहीं कुछ देर बाद ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केजरीवाल के ट्वीट पर जवाब देते हुए इसे चुनावी एजेंडा बताया है। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक रविवार को देहरादून की यात्रा करेंगे। पार्टी ने राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में लड़ने का फैसला किया है। 

ट्विटर पर किया वादा 
आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड को लेकर ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने लिखा है, ''उत्तराखंड खुद बिजली बनाता है। दूसरे राज्यों को बेचता भी है। फिर उत्तराखंड के लोगों को इतनी महंगी बिजली क्यों? दिल्ली अपनी बिजली नहीं बनाता, दूसरे राज्यों से खरीदता है फिर भी दिल्ली में बिजली फ्री। क्या उत्तराखंडवासियों को फ्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए?'' इसके बाद उन्होंने कल देहरादून में मिलने की बात कही है। गौरतलब है कि उत्तराखंड उन राज्यों में शामिल है, ​जहां अगले साल चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में साफ है ​कि उत्तराखंड को लेकर ट्विटर पर वादा करना केजरीवाल की चुनावी रणनीति है।

पुष्कर धामी ने दिया जवाब
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अरविंद केजरीवाल के इस ट्वीट का जवाब दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा कि केजरीवाल का यह ट्वीट चुनावी एजेंडा हो सकता है, लेकिन हमारा एजेंडा लोगों की सेवा करना है। उन्होंने आगे लिखा है कि हम चुनाव के लिए काम नहीं कर रहे हैं। हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती उत्तराखंड का विकास करने की है।  गौरतलब है कि इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने पंजाब को लेकर वादा किया था। उन्होंने कहा था कि अगर उनकी पार्टी पंजाब में सत्ता में  आती है तो 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। वहीं उत्तर प्रदेश में आप नेता संजय सिंह काफी समय से सक्रिय हैं।

संबंधित खबरें