ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशKCR का दशहरा प्लान, करेंगे राष्ट्रीय दल का ऐलान; दिल्ली में भी भरेंगे हुंकार

KCR का दशहरा प्लान, करेंगे राष्ट्रीय दल का ऐलान; दिल्ली में भी भरेंगे हुंकार

KCR National Party: बुधवार को हैदराबाद स्थित पार्टी मुख्यालय में राष्ट्रीय दल का ऐलान करेंगे। इस कार्यक्रम में टीआरएस के नेता, मंत्री, सांसद, विधायक, एमएलसी और जिला स्तर के समन्वयक शामिल होंगे।

KCR का दशहरा प्लान, करेंगे राष्ट्रीय दल का ऐलान; दिल्ली में भी भरेंगे हुंकार
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,हैदराबादWed, 05 Oct 2022 07:14 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री के लिए तैयार हैं। बुधवार को दशहरा के मौके पर वह राष्ट्रीय दल 'भारतीय राष्ट्र समिति' की घोषणा करने जा रहे हैं। खात बात है कि इसके बाद उन्होंने साल के अंत में राजधानी दिल्ली में एक जनसभा करने की योजना तैयार की है। हाल ही में केसीआर ने बिहार, कर्नाटक समेत कई राज्यों में जाकर मुख्यमंत्रियों और बड़े राजनीतिक चेहरों से मुलाकात की थी।

बुधवार को हैदराबाद स्थित पार्टी मुख्यालय में राष्ट्रीय दल का ऐलान करेंगे। इस कार्यक्रम में टीआरएस के नेता, मंत्री, सांसद, विधायक, एमएलसी और जिला स्तर के समन्वयक शामिल होंगे। तेलंगाना स्टेट प्लानिंग बोर्ड के चेयरमैन और पूर्व सांसद बी विनोद कुमार बताते हैं, 'सीएम टीआरएस का नाम भारतीय राष्ट्र समिति (BRS) में बदलने की घोषणा करेंगे।'

उन्होंने बताया कि पार्टी अन्य राज्यों में होने वाले चुनाव में भी उतरेगी, क्योंकि एक क्षेत्रीय दल बगैर राष्ट्रीय दल के तौर पर रजिस्टर कराए बगैर चुनाव आयोग को जानकारी देकर दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पार्टी 2024 लोकसभा चुनाव के लिए कई राज्यों से उम्मीदवार उतारेगी।

क्या है केसीआर की प्लानिंग
कहा जा रहा है कि केसीआर किसान, दलित समुदाय के कल्याण के लिए योजना तैयार कर रहे हैं। साथ ही वह देश में सांप्रदायिक सद्भावना और सहिष्णुता को लेकर विचार कर रहे हैं। साथ ही वह जल को लेकर भी योजना तैयार कर रहे हैं। उनका कहना है कि सिंचाई और पेयजल के लिए कई क्षेत्र पानी की कमी का सामना कर रहे हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि केंद्र में गैर-भाजपा गठबंधन के सरकार में आने पर देश के सभी किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी।

नेताओं से की मुलाकात
केसीआर 9 दिसंबर को दिल्ली में जनसभा भी करने जा रहे हैं। खास बात है कि गैर-भाजपा, गैर-कांग्रेस गठबंधन के लिए केसीआर ने कई बड़े नेताओं से मुलाकात की है। इनमें झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके पिता शिबू सोरेन, तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी, पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा, कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी, राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव, बिहार सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के नाम शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें