ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर की बहस में कूदे कौशल स्वराज, तो अब शशि थरूर ने दिया ये जवाब

नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर की बहस में कूदे कौशल स्वराज, तो अब शशि थरूर ने दिया ये जवाब

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने एक्टर नासिरुद्दीन शाह और अनुपम खेर के बीच के ट्विटर वार में कूदे मिजोरम के पूर्व राज्यपाल स्वराज कौशल पर निशाना साधा है। दरअसल कौशल ने शाह और अनुपम की बहस के बीच...

नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर की बहस में कूदे कौशल स्वराज, तो अब शशि थरूर ने दिया ये जवाब
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 24 Jan 2020 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने एक्टर नासिरुद्दीन शाह और अनुपम खेर के बीच के ट्विटर वार में कूदे मिजोरम के पूर्व राज्यपाल स्वराज कौशल पर निशाना साधा है। दरअसल कौशल ने शाह और अनुपम की बहस के बीच अनुपम की पक्ष लेते हुए नासिरुद्दीन शाह को एक एहसान फरामोश और निराश व्यक्ति कहा था। साथ ही शाह द्वारा गैर धर्म में शादी किए जाने की बात भी कही थी।

ऐसे में अब शशि थरूर ने कौशल को घेरते हुए कहा कि उनके द्वारा प्रयोग किए गए शब्दों की निंदा की है। थरूर ने एक ट्वीट में लिखा- गर्वनर साहब, क्या अब गैर धर्म में शादी करना राष्ट्र द्रोह हो गया है या फिर अनुपम खेर की आलोचना करना राष्ट्र द्रोह हो गया है? आप किसी दोस्त के पक्ष से बोल सकते हैं लेकिन इस तरह के ट्वीट के साथ नहीं। 

बता दें कि इससे पहले कौशल ने कौशल ने अपने ट्वीट में लिखा था कि-“नसीरुद्दीन शाह, आप एक एहसान फरामोश व्यक्ति हैं। इस देश ने आपको नाम, शोहरत और पैसा सब कुछ दिया। फिर भी आप एक निराश आदमी हैं। आपने अपने धर्म से बाहर शादी की। किसी ने एक शब्द भी नहीं कहा। आपका भाई भारतीय सेना का लेफ्टिनेंट जनरल बन गया। क्या आपको एक समान अवसर से अधिक नहीं दिया गया है। फिर भी आप दुखी हैं। आप उदासीनता और भेदभाव की बात करते हैं। जब आप सभी को दोषी मानते हैं, तो यह आपकी 'समझ' है। जब अनुपम अपने देश में बेघर घोषित होने पर अपना दर्द बयां करते हैं, तो यह 'मनोरोगी' है।

आप देश के शुक्रगुजार हैं जिसने आपको सब कुछ दिया। किरण को दो बार संसद सदस्य के रूप में चुना गया है। अनुपम अपने आप में एक स्टार हैं। उनकी प्रतिक्रिया देखिए। यह एक सज्जन व्यक्ति की है। जब आप बोलते है, तो आप छोटे और छोटे दिखते थे। यह कहने के लिए पर्याप्त है कि आपका गुस्सा आपकी हताशा है।

अनुपम एक कुशल अभिनेता थे। जब वह मंच पर जाते थे, तो दर्शक दूसरी दुनिया में बदल जाते थे। वह एक सितारा थे, लेकिन जमीन से जुड़े रहे। मैं उनके समय के कई लोगों को जानता हूं। स्टारडम उनके सिर पर कभी नहीं चढ़ा। मेरे दोस्त अनंग और चित्रा देसाई जो उन्हें जानते थे, उन्होंने बाद में मुझे उनके बारे में बताया कि ये आदमी अपनी जड़ों को नहीं भूला है। उसने अपने लोगों को नहीं छोड़ा है। उनके परिवार का श्रीनगर में घर है। वे वहां नहीं रह पा रहे हैं क्योंकि कश्मीरी पंडितों को कश्मीर से बाहर निकाल दिया गया था। क्या वह अपना दर्द रोने का हकदार नहीं है? ऐसा क्या है जो आपके पास है और अनुपम खेर के पास नहीं है? आपको लगता है कि आप अनुपम खेर से बेहतर अभिनेता हैं? दुख से कहना पड़ रहा है कि आप गलत हैं।

कौशल ने अपने ट्वीट में लिखा-“नसीरुद्दीन शाह, आप एक एहसान फरामोश व्यक्ति हैं। इस देश ने आपको नाम, शोहरत और पैसा सब कुछ दिया। फिर भी आप एक निराश आदमी हैं। आपने अपने धर्म से बाहर शादी की। किसी ने एक शब्द भी नहीं कहा। आपका भाई भारतीय सेना का लेफ्टिनेंट जनरल बन गया। क्या आपको एक समान अवसर से अधिक नहीं दिया गया है। फिर भी आप दुखी हैं। आप उदासीनता और भेदभाव की बात करते हैं। जब आप सभी को दोषी मानते हैं, तो यह आपकी 'समझ' है। जब अनुपम अपने देश में बेघर घोषित होने पर अपना दर्द बयां करते हैं, तो यह 'मनोरोगी' है।

आप देश के शुक्रगुजार हैं जिसने आपको सब कुछ दिया। किरण को दो बार संसद सदस्य के रूप में चुना गया है। अनुपम अपने आप में एक स्टार हैं। उनकी प्रतिक्रिया देखिए। यह एक सज्जन व्यक्ति की है। जब आप बोलते है, तो आप छोटे और छोटे दिखते थे। यह कहने के लिए पर्याप्त है कि आपका गुस्सा आपकी हताशा है।

अनुपम एक कुशल अभिनेता थे। जब वह मंच पर जाते थे, तो दर्शक दूसरी दुनिया में बदल जाते थे। वह एक सितारा थे, लेकिन जमीन से जुड़े रहे। मैं उनके समय के कई लोगों को जानता हूं। स्टारडम उनके सिर पर कभी नहीं चढ़ा। मेरे दोस्त अनंग और चित्रा देसाई जो उन्हें जानते थे, उन्होंने बाद में मुझे उनके बारे में बताया कि ये आदमी अपनी जड़ों को नहीं भूला है। उसने अपने लोगों को नहीं छोड़ा है। उनके परिवार का श्रीनगर में घर है। वे वहां नहीं रह पा रहे हैं क्योंकि कश्मीरी पंडितों को कश्मीर से बाहर निकाल दिया गया था। क्या वह अपना दर्द रोने का हकदार नहीं है? ऐसा क्या है जो आपके पास है और अनुपम खेर के पास नहीं है? आपको लगता है कि आप अनुपम खेर से बेहतर अभिनेता हैं? दुख से कहना पड़ रहा है कि आप गलत हैं। इसपर खेर ने भी वीडियो जारी कर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें