ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशआतंक का पाक से 'मीठा' रिश्ता, कठुआ के दहशतगर्दों के पास से मिला ये खास सामना; सेना का खुलासा

आतंक का पाक से 'मीठा' रिश्ता, कठुआ के दहशतगर्दों के पास से मिला ये खास सामना; सेना का खुलासा

कठुआ के दहशतगर्दों के पास से 500 के नोट मिले हैं, जिनकी कीमत 1 लाख रुपये थी। उनके पास पाकिस्तान में बनी चॉकलेट, सूखा झेना और दवाइयां भी बरामद हुई हैं।

आतंक का पाक से 'मीठा' रिश्ता, कठुआ के दहशतगर्दों के पास से मिला ये खास सामना; सेना का खुलासा
Himanshu Tiwariएचटी संवाददाता,जम्मूWed, 12 Jun 2024 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के एक गांव पर मंगलवार को हमला करने वाले दो आतंकवादियों के पास से कई पाकिस्तानी वस्तुएं बरामद की गईं। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों के पास से 30 राउंड वाली तीन मैगजीन बरामद की गईं। इसके अलावा उन्हें तीन जिंदा ग्रेनेड भी मिले। अधिकारियों के मुताबिक, आतंकवादियों के पास 500 के नोट थे, जिनकी कीमत 1 लाख रुपये थी। उनके पास पाकिस्तान में बनी चॉकलेट, चना और बासी रोटियां भी थीं।

मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ के एक जवान की हत्या करने वाले आतंकवादियों के पास पाकिस्तान निर्मित दवाइयां और दर्द निवारक इंजेक्शन, ए4 बैटरी सेल के दो पैकेट, एंटीना वाला एक हैंडसेट और हैंडसेट से लटकते दो तार भी थे। कठुआ पुलिस के अनुसार, उनके पास एक एम4 कार्बाइन और एक एके-47 बंदूक थी।

कठुआ के हीरानगर इलाके में मंगलवार शाम सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। एडीजीपी जम्मू आनंद जैन ने कठुआ आतंकवाद विरोधी अभियान के बारे में संवाददाताओं को बताया, "दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है और इलाके में तलाशी अभियान जारी है।"

उन्होंने कहा, "क्षेत्र में एक नया घुसपैठिया समूह उभरा है और संभावना है कि इलाके में और आतंकवादी छिपे हों। तलाशी अभियान अभी भी जारी है और हमने इलाके की घेराबंदी कर दी है। घटना के बारे में अधिक जानकारी बाद में दी जाएगी।" बता दें यह सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ कर्मियों का संयुक्त अभियान था।

उल्लेखनीय है कि ग्रेनेड फेंकने की कोशिश के दौरान एक आतंकवादी मारा गया, जबकि दूसरा आतंकी छिप गया। सुबह 3 बजे उसने पुलिस की घेराबंदी तोड़ने की कोशिश की और सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग की। गोलीबारी में एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया। अभियान के दौरान एक नागरिक भी घायल हो गया। रविवार के बाद से जम्मू क्षेत्र में यह तीसरा आतंकवादी हमला था। वहीं केंद्र शासित प्रदेश के रियासी जिले में हुए हमले में 9 लोगों की मौत हो गई थी।