Kashmiri students affraid administration said do not pay attention on rumors all the steps are being taken - कश्मीरी छात्रों में समाया डर, प्रशासन ने कहा- अफवाहों पर ध्यान न दें, उठाए जा रहे हैं हरसंभव कदम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीरी छात्रों में समाया डर, प्रशासन ने कहा- अफवाहों पर ध्यान न दें, उठाए जा रहे हैं हरसंभव कदम

घाटी में हुए सबसे बड़े आतंकी हमले में 44 CRPF के जवान शहीद (ANI)

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने सोमवार को राज्य से बाहर पढाई कर रहे छात्रों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और अपने अपने इलाकों तक ही सीमित रहने की कोशिश करने की सलाह दी। जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कहा कि स्थानीय प्रशासन और कॉलेज अधिकारियों ने छात्रों की मदद और सुरक्षा का पूरा आश्वासन दिया है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि विभिन्न राज्यों में मौजूद संपर्क अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय प्रशासनों और कॉलेज अधिकारियों के निरंतर संपर्क में हैं कि जम्मू कश्मीर के छात्रों को कोई असुविधा नहीं हो।

एक प्रवक्ता ने कहा, ''राज्य प्रशासन सभी छात्रों और उनके अभिभावकों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देने, अपने अपने इलाकों पर ही सीमित रहने की कोशिश करने तथा किसी मदद के लिए संबंधित (संपर्क) अधिकारी या स्थानीय पुलिस प्रशासन से संपर्क करने की सलाह दे रहा है। संपर्क अधिकारियों के मोबाइल नंबर छात्रों में बांट दिये गये हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि छात्रों तथा उनके अभिभावकों की हर कॉल पर पूरा संज्ञान लिया जा रहा है। उन्होंने कहा, ''सभी जगहों के स्थानीय प्रशासन और कॉलेज अधिकारियों ने छात्रों की मदद और सुरक्षा का पूर्ण आश्वासन दिया है। बृहस्पतिवार को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद राज्य के बाहर पढ़ रहे कुछ कश्मीरी छात्रों के कथित उत्पीड़न की खबरें आई हैं।

राज्य प्रशासन ने देश के छह क्षेत्रों में संपर्क अधिकारियों की नियुक्ति की है। इन क्षेत्रों में दिल्ली एनसीआर-मेरठ, जयपुर-भोपाल, चंडीगढ, अलीगढ, बेंगलुरू और पुणे शामिल हैं। इन अधिकारियों का काम उनके क्षेत्रों में पढाई कर रहे राज्य के छात्रों से संपर्क रखना है। प्रवक्ता ने कहा, ''इन क्षेत्रों के छात्रों को कोई समस्या आने पर इन अधिकारियों के संपर्क में आने की सलाह दी गई है। ये अधिकारी किसी समस्या को सुलझाने के लिए संबंधित कॉलेज अधिकारियों और स्थानीय प्रशासन के संपर्क में रहेंगे।

पुलवामा हमले का बदला, एनकाउंटर में जैश कमांडर कामरान ढेर

PAK सीमा पर भारत ने दिखाई ताकत, 2 घंटे तक गरजे IAF के 137 लड़ाकू विमान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kashmiri students affraid administration said do not pay attention on rumors all the steps are being taken