DA Image
12 अगस्त, 2020|12:20|IST

अगली स्टोरी

ह्यूस्टन में PM मोदी ने कश्मीरी पंडितों से कहा, अब हमें साथ मिलकर नया कश्मीर बनाना है

narendra modi meet kashmiri pandits in houston   pmoindia twitter 22 sep  2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सप्ताह की अमेरिका यात्रा पर पहुंचने के बाद रविवार को कश्मीरी पंडित समुदाय के एक प्रतिनिधि मंडल से मिले जो उनसे मिलने के बाद बेहद भावुक दिखाई दिए। पीएम मोदी ने इस दौरान प्रतिनिधि मंडल के साथ 'नमस्ते शारदे देवी' श्लोक का उच्चारण भी किया जिसके अंत में नमो नम: शब्द का उल्लेख किया गया।

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के लोगों समेत मानवता के बेहतरी के लिए प्राथना भी की गयी। पीएम मोदी ने इस दौरान नमो-नमो का उल्लेख भी किया जिसके बाद पूरा प्रतिनिधि मंडल अपने आप को हंसने से नहीं रोक सका। पीएम मोदी से मिलने के बाद गदगद दिखाए दे रहे प्रतिनिधि मंडल ने उनकी खूब प्रशंसा की।

प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व करने वाले सुरिंदर कौल ने पीएम मोदी से मिलने के बाद कहा,“जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाए जाने के लिए दुनिया भर के सात लाख कश्मीरी पंडितों की ओर से पीएम मोदी को धन्यवाद दिया।” उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने बातचीत के दौरान हम से कहा, “कश्मीरी पंडितों ने बहुत कुछ सहा है। अब हमें एक साथ मिलकर नया कश्मीर बनाना है।”

इससे पहले प्रधानमंत्री कायार्लय ने ट्वीट कर कहा, “ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडित समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने भारत की प्रगति और हर भारतीय के सशक्तीकरण के लिए उठाए जा रहे कदमों का पुरजोर समर्थन किया।” पीएम मोदी ने इस दौरान सिख और दाउदी बोहरा समुदायें के प्रतिनिधि मंडल से भी मुलाकात की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kashmiri Pandits Gets Emotional After Meet With PM Narendra Modi in Houston