ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशKashmir situation: कश्मीर लगातार 12वें दिन बंद, लोगों की आवाजाही पर पाबंदियों में ढील

Kashmir situation: कश्मीर लगातार 12वें दिन बंद, लोगों की आवाजाही पर पाबंदियों में ढील

कश्मीर में शुक्रवार को लगातार 12वें दिन बंद रहा। हालांकि अधिकारियों ने श्रीनगर में लोगों की आवाजाही पर पाबंदियों में ढील दे दी। प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां कहा, ''घाटी के ज्यादातर...

Kashmir situation: कश्मीर लगातार 12वें दिन बंद, लोगों की आवाजाही पर पाबंदियों में ढील
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 16 Aug 2019 11:59 AM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीर में शुक्रवार को लगातार 12वें दिन बंद रहा। हालांकि अधिकारियों ने श्रीनगर में लोगों की आवाजाही पर पाबंदियों में ढील दे दी। प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां कहा, ''घाटी के ज्यादातर हिस्सों में लोगों की आवाजाही पर पाबंदियों में ढील दी गई। अभी तक स्थिति शांतिपूर्ण है।

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों की तैनाती पहले की तरह ही है। लोगों को शहर के आसपास और अन्य शहरों में आवाजाही की अनुमति दी गई है। पांच अगस्त को गृह मंत्री अमित शाह के राज्यसभा में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने की घोषणा करने से पांच घंटे पहले, कश्मीर में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

राज्य प्रशासन ने सरकारी कर्मचारियों को रेडियो पर उद्घोषणा के जरिए शुक्रवार को काम पर आने के निर्देश दिए। हालांकि, संचार सेवाओं पर लगी पाबंदियां जारी हैं। सभी टेलीफोन और इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं।

पिछले दो सप्ताहों से स्कूल बंद हैं । दुकानें और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान भी पांच अगस्त से बंद हैं। अधिकारी ने बताया कि घाटी में स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है और सुरक्षाबलों को हटाना जमीनी हालात पर निर्भर करेगा।

ये भी पढ़ें: अनुच्छेद 370: SC से बोला केंद्र, J&K में धीरे-धीरे हटाया जा रहा है बैन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें