kashmir situation after ending 370 in state - कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के 45 दिनों के बाद जानिए कैसे हैं हालात DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के 45 दिनों के बाद जानिए कैसे हैं हालात

                                                      370

कश्मीर में हालात सामान्य होते नजर आ रहे हैं। बुधवार को सड़कों पर बड़ी संख्या में निजी वाहन उतरे, रेहड़ी-पटरी वालों ने भी काम शुरू कर दिया है। हालांकि, बाजार और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे और छात्र भी स्कूल नहीं पहुंचे।

अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों को खत्म करने के 45 दिन बाद भी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बलों की तैनाती अभी भी है। इसके साथ ही मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं अभी शुरू नहीं हुई हैं।  

अधिकारियों ने बताया कि सरकारी कार्यालय खुले लेकिन सार्वजनिक वाहनों की कमी के कारण दफ्तरों में उपस्थिति कम ही रही। जिला मुख्यालय के कार्यालयों में सामान्य उपस्थिति रही। हाईस्कूल स्तर तक के स्कूलों को खोलने के राज्य सरकार के प्रयास बेकार साबित हुए। क्योंकि सुरक्षा की चिंता को देखते हुए अभिभावक अभी भी बच्चों को घर से बाहर नहीं जाने दे रहे।

पीएम ने अनुच्छेद 370, 35ए के प्रावधान रद्द कर पाक को उसकी जगह दिखाई : अमित शाह

पूरी घाटी में टेलीफोन की लैंडलाइन सेवा बहाल हो चुकी है लेकिन कश्मीर के ज्यादातर हिस्सों में मोबाइल टेलीफोन सेवा और इंटरनेट सेवा अभी भी ठप है। अधिकतर अलगाववादी नेताओं को एहतियातन हिरासत में रखा गया है। दो पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला एवं महबूबा मुफ्ती समेत मुख्यधारा के नेताओं को या तो हिरासत में या नजरबंद रखा गया है।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के हालात पर बोले चीफ जस्टिस रंजन गोगोई- जरूरत पड़ी तो खुद जाऊंगा J&K हाईकोर्ट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:kashmir situation after ending 370 in state