ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश6 पुलिसकर्मियों का हत्यारा: साजिश रचने वाले आतंकी पर 10 लाख का इनाम

6 पुलिसकर्मियों का हत्यारा: साजिश रचने वाले आतंकी पर 10 लाख का इनाम

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के अच्छबल में शुक्रवार को छह पुलिसकर्मियों की हत्या के साजिशकर्ता लश्कर आतंकी बाशिर लश्कारी पर 10 लाख का इनाम घोषित किया गया है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी...

6 पुलिसकर्मियों का हत्यारा: साजिश रचने वाले आतंकी पर 10 लाख का इनाम
श्रीनगर, एजेंसीSat, 17 Jun 2017 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के अच्छबल में शुक्रवार को छह पुलिसकर्मियों की हत्या के साजिशकर्ता लश्कर आतंकी बाशिर लश्कारी पर 10 लाख का इनाम घोषित किया गया है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने शनिवार को साजिशकर्ता को जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया।

लश्कारी पर इनाम की घोषणा करते हुए डीजीपी ने कहा कि सुरक्षाबल उसकी तलाश कर रहे हैं। जल्द ही आतंकी को कानून का सामना करना पड़ेगा। पुलिसकर्मियों के शवों के साथ बर्बरता किए जाने के सवाल पर डीजीपी ने कहा कि आतंकियों ने बहुत नजदीक से गोलियां चलाई थी, इस कारण मारे गए पुलिसकर्मियों का चेहरा क्षत-विक्षत हो गया था। इस हमले के साजिशकर्ता के बारे में पता लगा लिया गया है, जल्द ही वह हमारी गिरफ्त में होगा। इस हमले को लश्कर-ए-तोयबा के आतंकियों ने बाशिर लश्कारी के नेतृत्व में अंजाम दिया था। हम उसे पकड़कर न्याय करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने लश्कारी की सूचना देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम दिए जाने की घोषणा की। 

यह पूछे जाने पर कि पुलिसकर्मी बिना बुलेटप्रूफ जैकेट पहने ड्यूटी कर रहे थे, डीजीपी ने कहा कि इस बाबत कदम उठाए जा रहे हैं। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने बताया कि छह पुलिसकर्मियों के मारे जाने से सुरक्षाबलों को रुकावट हुई है, लेकिन जल्द ही इससे पार पा लिया जाएगा। इससे पहले डीजीपी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने हमले में शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी।


तीन आतंकियों के शव बरामद 
श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर जुनैद मट्टू सहित तीन आतंकवादियों के शव बरामद हुए हैं। ये शव सेना और आतंकियों के मुठभेड़ स्थल से बरामद किए गए हैं। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इन शवों में जुनैद मट्टू के अलावा नासिर वानी और आदिल मुश्ताक मीर के शव भी हैं। आतंकी जुनैद जिला कमांडर था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें