Kashmir Issue Most Important For Narendra Modi Govt - कश्मीर मुद्दा केंद्र के लिए सबसे अहम, अनुच्छेद 370 व 35 ए को लेकर मोदी सरकार निर्णायक मोड में DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर मुद्दा केंद्र के लिए सबसे अहम, अनुच्छेद 370 व 35 ए को लेकर मोदी सरकार निर्णायक मोड में

bjp parliamentary party meeting

लोकसभा चुनाव में भारी भरकम जीत के बाद भाजपा अपने कोर मुद्दों पर तेजी से बढ़ रही है। इनमें कश्मीर का मुद्दा सबसे ऊपर है। सरकार वहां पर आतंकवाद पर सख्ती के साथ अनुच्छेद 370 व 35 ए को लेकर भी निर्णायक मोड में हैं।

सरकार की नजर में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण भी उसके लिए अहम है, लेकिन उस पर निर्णायक फैसला लेने से पहले शीर्ष कोर्ट के फैसले का इंतजार किया जाएगा। अमित शाह के गृह मंत्री बनने के साथ ही आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे पर सरकार ने तेजी दिखाई है। शाह ने खुद कश्मीर का दौरा कर वहां के हालात जाने हैं।

पाकिस्तानी सेना के हर दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा: जनरल रावत

जटिल मुद्दा होने के बावजूद सरकार इस पर ध्यान दे रही है। आतंकवाद व अलगाववादियों पर सख्ती व उनको स्थानीय लोगों में अलग थलग करने के साथ कश्मीर की संवेदनशीलता के अनुसार काम हो रहा है।

मंदिर मुद्दे पर भी ध्यान
सूत्रों के अनुसार सरकार पाक कब्जे वाले कश्मीर का भी हल करने को लेकर गंभीर है। अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे का भी निर्णायक हल निकल सकता है। दरअसल सरकार नहीं चाहती है कि मामले में शीर्ष कोर्ट को दरकिनार कर फैसला किया जाए। वह चाहती है कोर्ट मामले पर जल्द अपना फैसला दे सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kashmir Issue Most Important For Narendra Modi Govt