DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर बंदः जामिया मस्जिद में नमाज की इजाजत नहीं, स्कूल-कॉलेज बंद

  reuters file photo

पुलवामा जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक नागरिक की जान जाने के विरोध में अलगाववादियों ने शुक्रवार को बंद का आह्वान किया था। इससे कश्मीर घाटी में जन-जीवन प्रभावित रहा।

अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर में अधिकतर दुकानें, पेट्रोल पंप और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। सड़कों से वाहन गायब रहे। प्रशासन ने बंद के मद्देनजर एहतियातन स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि घाटी के अन्य जिला मुख्यालयों में भी बंद का असर दिखा। रमजान के पाक महीने में हत्या के विरोध में संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) के बैनर तले अलगाववादियों ने गुरुवार को लोगों से शुक्रवार को बंद रखने का आह्वान किया था। पुलवामा मुठभेड़ के दौरान रईस डार नामक व्यक्ति की जान चली गई थी।

शोपियां मुठभेड़ में घायल जवान की मौत

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शोपियां मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुए सेना के जवान रोहित कुमार यादव की अस्पताल में मौत हो गई। हंदेव इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों से लोहा लेते वक्त यादव बुरी तरह से जख्मी हो गए थे।  इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकियों की शिनाख्त यावर अहमद डार, शकील अहमद डार और इश्तियाक भट्ट के तौर पर हुई। तीनों आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे।

भद्रवाह में दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी

जम्मू-कश्मीर में डोडा जिले की भद्रवाह घाटी में एक व्यक्ति की हत्या के खिलाफ एक समुदाय के सदस्यों के हिंसक प्रदर्शन के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को भी कर्फ्यू जारी रहा। कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों के अलावा सेना तैनात की गई है। डोडा के उपायुक्त सागर ने कहा कि कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। उन्होंने मृतक के परिवार से बात की है और वे मामले में की गई कार्रवाई से संतुष्ट हैं।  मीडिया के एक धड़े में आई खबरों का खंडन करते हुए सागर ने कहा कि यह गोरक्षा का मामला नहीं है। कुछ लोग जानबूझ कर इसे सांप्रदायिक रंग दे रहे हैं। 

श्रीनगर की जामिया मस्जिद में नमाज की इजाजत नहीं

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने श्रीनगर स्थित ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में रमजान के पहले शुक्रवार को नमाज अदा करने की इजाजत नहीं दी है। किसी भी तरह के प्रदर्शन को देखते हुए एहतियातन मस्जिद की ओर जाने वाले सभी मार्गों को बंद कर दिया गया। रमजान के दौरान मुठभेड़ में आतंकवादी और नागरिकों के मारे जाने के विरोध में अलगाववादियों ने हड़ताल का आह्वान किया है।

कश्मीर में परीक्षाएं और कक्षाएं स्थगित

जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान नागरिकों और आतंकवादियों के मारे जाने के विरोध में अलगाववादियों के शुक्रवार के हड़ताल के आह्वान को देखते हुए कश्मीर विश्वविद्यालय (केयू), केंद्रीय विश्वविद्यालय कश्मीर (सीयूके) और इस्लामिक विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आईयूएसटी) की सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। विश्वविद्यालय के प्रवेश और प्रतियोगी परीक्षा के निदेशालय की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक स्नातकोत्तर विषयों के लिए शुक्रवार निर्धारित प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर इसके स्थान पर 23 मई की तिथि निर्धारित की गई है। समय और स्थान में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। 

कांग्रेस-जेडीएस विधायकों को रिजॉर्ट भेजने की तैयारी में कुमारस्वामी

लोकसभा चुनाव 2019: शाह बोले-देश की जनता ने मोदी प्रयोग को स्वीकार किया

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kashmir closed Namaz not allowed in Jamia Masjid schools and colleges closed