ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकश्मीर: नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, करोड़ों की हेरोइन; 4 पिस्टल 10 ग्रेनेड और कैश बरामद

कश्मीर: नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, करोड़ों की हेरोइन; 4 पिस्टल 10 ग्रेनेड और कैश बरामद

कश्मीर में पुलिस ने नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। बारामुला पुलिस को यह कामयाबी हाथ लगी है। न्यूज एजेंसी 'ANI' के मुताबिक पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। बताया जा रहा है कि...

कश्मीर: नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, करोड़ों की हेरोइन; 4 पिस्टल 10 ग्रेनेड और कैश बरामद
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 19 Jun 2021 04:27 PM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीर में पुलिस ने नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। बारामुला पुलिस को यह कामयाबी हाथ लगी है। न्यूज एजेंसी 'ANI' के मुताबिक पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई के दौरान पुलिस को 4 पिस्टल, 10 ग्रेनेड और 21 लाख रुपए कैश मिले हैं। इसके अलावा पुलिस ने 4 गाड़ियां और 9 किलोग्राम हेरोइन भी बरामद की है। बरामद की गई हेरोइन की कीमत करीब 45 करोड़ रुपए बताई जा रही है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि पुलिस की इस कार्रवाई में आतंकियों के 10 मददगारों को गिरफ्तार किया गया है।

इधर खबर यह भी है कि जिले के उरी में इलाके में तीन संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। यह कार्रवाई सेना की 53 बीएन सीआरपीएफ, एसओजी की संयुक्त टीमों द्वारा की गई। इनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि आतंकियों का यह नार्को मॉड्यूल घाटी में मौजूद खूंखार आतंकियों को नशीली पदार्थ मुहैया कराने का काम करता था। इसके अलावा यह मॉड्यूल जम्मू-कश्मीर के युवाओं को बरगलाकर नशे का लत लगवाते हैं और फिर उन्हें आतंकी गतिविधियों में शामिल करवाते हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि यहां पुलिस को आतंकियों के मददगारों के सक्रिय होने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। इस ऑपरेशन में बारामुला पुलिस के अलावा सेना की 52-आरआर(राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ की 53वीं बटालियन भी शामिल थी।

आपको बता दें कि इससे पहले आतंकियों ने गुरुवार को श्रीनगर के सैदापोरा ईदगाह इलाके में एक पुलिसकर्मी पर घर के बाहर हमला कर दिया था। इसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे। हमले के बाद अतिरिक्त जवानों ने मौके पर आकर पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन चलाया था लेकिन आतंकियों का पता नहीं चल पाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें